main page

सबसे ज्यादा ओपनिंग डे रिकॉर्ड के अलावा ये रहे 'वॉर' के बनाए 10 रिकॉर्ड

16 October, 2019 05:01:06 PM

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर और सिद्धार्थ आनंद द्वारा डायरेक्टेड एक्शन-थ्रिलर ''वॉर'' रिलीज़ होने के बाद से ही रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और डोमेस्टिक और ओवरसीज बॉक्स ऑफिस पर भी खूब कमाई कर रही है।

बॉलीवुड तड़का डेस्क। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर और सिद्धार्थ आनंद द्वारा डायरेक्टेड एक्शन-थ्रिलर 'वॉर' रिलीज़ होने के बाद से ही रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और डोमेस्टिक और ओवरसीज बॉक्स ऑफिस पर भी खूब कमाई कर रही है।

Bollywood Tadka, War Box Office Record
एक्शन फ्लिक ने पहले ही 200 करोड़ के क्लब में प्रवेश कर लिया है और यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी है। इस साल आई सभी फिल्मों की तुलना में 'वॉर' कमाई के मामले में सबसे आगे है। रिकॉर्ड की लंबी लिस्ट इस बात का सबूत है कि 'वॉर' इस साल रिलीज हुई किसी भी अन्य फिल्म से आगे है।
यहां हम आपको बताएंगे 'वॉर' द्वारा बनाए गए 10 रिकॉर्ड:-

1. सबसे बड़ी ओपनिंग:-
'वॉर' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन 51.50 करोड़ रुपये कमाकर हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा ओपनिंग कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । इस फिल्म ने आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' को पीछे कर दिया, जो पिछले साल रिलीज़ हुई थी और इस लिस्ट में टॉप पर थी। 

2 . ऋतिक रोशन के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग:-
'वॉर' ने रितिक रोशन की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे फिल्म 'बैंग बैंग' को काफी पीछे कर दिया। 'बैंग बैंग' ने पहले दिन 24.40 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। जबकि, वार ’ने इससे लगभग दोगुनी कमाई की है।

Bollywood Tadka, War Box Office Record

3. टाइगर श्रॉफ के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग-

'वॉर' ने पिछले साल रिलीज़ हुई टाइगर श्रॉफ की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे फिल्म 'बाघी 2' को पछाड़ दिया। 'बागी 2' ने पहले दिन कुल 25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

4. डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग-

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने भी अपनी किसी भी फिल्म के लिए अपना सबसे बड़ा ओपनिंग डे कलेक्शन रिकॉर्ड किया। उनकी पिछली सबसे ज्यादा ओपनिंग डे फिल्म 'बैंग बैंग' थी। 

5. साल की सबसे बड़ी ओवरसीज ग्रॉसर-
'वॉर' अब बॉलीवुड की विदेश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, क्योंकि फिल्म ने अपने दूसरे वीकेंड में 11 मिलियन डॉलर की कमाई की। फिल्म ने सलमान खान अभिनीत 'भारत' के ओवरसीज कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया, जिसने कुल 10.71 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। 

Bollywood Tadka, War Box Office Record

6. बॉक्स ऑफिस क्लैश के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग-
चिरंजीवी स्टारर पीरियड ड्रामा 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' और जोकिन फीनिक्स स्टारर 'जोकर' के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश कर रही 'वॉर' ने यहां भी हाथ मारा और इस एक्शन फ्लिक ने बॉक्स ऑफिस क्लैश के बावजूद सबसे बड़ी ओपनिंग रिकॉर्ड की।

7. ऑरिजिनल फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग-
'वार' किसी भी फिल्म की अगली सीरीज या स्पिन-ऑफ नहीं होने के बाद भी बड़े पैमाने पर ओपनिंग का रिकॉर्ड बनाने वाली पहली ऑरिजिनल फिल्म है।

8. साल की दूसरी सबसे बड़ी ग्रॉसर फिल्म-
'वार' सफलतापूर्वक 'उड़ी - द सर्जिकल स्ट्राइक' के ओवरऑल कलेक्शन को पार करने में सफल रही, जिसने कुल 244 करोड़ रुपये का संग्रह किया था।

Bollywood Tadka, War Box Office Record

9. शुरूआती 3 दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म-
फिल्म ने बुधवार को 51.50 करोड़ रुपये कमाए, जिसके बाद गुरुवार को 22.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन हुआ और इसके पहले शुक्रवार को 21 करोड़ रुपये का कलेक्शन हुआ। इस तरह तीन दिन में कुल 95 करोड़ रुपये की कमाई हुई। 

Bollywood Tadka, War Box Office Record

10. 100 करोड़ रुपये तक पहुंचने वाली साल की सबसे तेज फिल्म-
'वॉर' ने अपने पहले चार दिनों में ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया, इस तरह 100 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली साल की सबसे तेज फिल्म बनी। 


WarHrithik RoshanTiger ShroffBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsHollywood Celebrity NewsCelebrity NewsEntertainment News
loading...