main page

कैसे वेब की दुनिया की क्वीन बन गई बरखा सिंह, सुनिए खुद एक्ट्रेस की जुबानी

Updated 03 October, 2023 03:43:15 PM

बरखा सिंह बन गईं वेब दुनिया की रानी

मुंबई। एंटरटेनमेंट की दुनिया में जहां टैलेंट्स औऱ प्लेटफॉर्म्स की कमी नहीं है, वहां एक नाम जो बहुमुखी प्रतिभा और समर्पण का सबूत है, वो बरखा सिंह का है। सबसे बड़ी 'बॉर्न-ऑन-वेब' सफलता की कहानियों में से एक बनने की उनकी यात्रा वाकई प्रेरणादायक है।

जी हां, अच्छे प्रोजेक्ट को चुनने की क्षमता के कारण बरखा सिंह के उभरने और मौके तक पहुंचने की एक उल्लेखनीय कहानी है। उन्होंने न केवल वेब पर जीत हासिल की है, बल्कि उन्होंने टीवी और फिल्मों सहित सभी स्क्रीन्स फॉर्मेट पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। फिलहाल बरखा एक बहुमुखी कलाकार के रूप में उभरी है, जो विभिन्न माध्यमों और शैलियों में सहजता से बदलाव करती है।

अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, ''विविध और चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं करना मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा है। मेरा मानना है कि मेरे लिए अभी भी बहुत सारी संभावनाएं हैं जिन्हें मैं स्क्रीन पर पेश करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे एक अभिनेता के रूप में खुद को चुनौती देना और अपनी सीमाओं से आगे बढ़ना पसंद है और इसके लिए मैं लगातार विविध और शक्तिशाली भूमिकाओं की तलाश में रहती हूं।

उन्होंने इस बारे में भी बात की कि वह प्रोजेक्टस का सही चुनाव कैसे करती हैं और कहती हैं, “प्रारूप के आधार पर परियोजनाओं को तय करने के नजरिए में कोई अंतर नहीं है - शॉर्ट या लॉंग। मंच चाहे जो भी हो, कोई भी परियोजना मेरे लिए समान रूप से अहम है और मैं अपना बेस्ट देने के लिए कमिटेड हूं। मैं जिस किरदार को निभा रही हूं उसकी बारीकियां ही मेरे लिए हर किरदार को अनोखा बनाती हैं। हर में समान तैयारी और कड़ी मेहनत लगती है और एक अभिनेता के रूप में यहीं वो चीज है जिसपर ध्यान देना चाहिए।''

बरखा सिंह के करियर के एक परिभाषित पहलू में वेब के साथ-साथ उपलब्ध स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उनकी मजबूत उपस्थिति हैं। 'माजा मा' में ईशा हंसराज के रूप में माधुरी दीक्षित नेने के साथ स्क्रीन साझा करने से लेकर 'इंजीनियरिंग गर्ल्स', 'गर्ल्स ऑन टॉप', 'ब्रीद', 'प्लीज फाइंड अटैच्ड' में अपनी भूमिका तक, उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हैं। सोनल अरोड़ा की 'मर्डर मेरी जान' और 'मसाबा मसाबा' (एस2) में आयशा महरौली की भूमिका ने 'बॉर्न-ऑन-वेब' अभिनेता के रूप में उनकी पोजीशन को और मजबूत किया।

बरखा सिंह को विभिन्न प्लेटफार्मों पर दर्शकों से जुड़ने की उनकी क्षमता ही बाकियों से अलग करती है। उनका प्रदर्शन दर्शकों को पसंद आता है, चाहे वे उन्हें टीवी पर देख रहे हों, किसी फिल्म में या वेब पर। बरखा की सफलता उनकी अभिनय क्षमता और एडेप्टेबिलिटी का सबूत है। बरखा सिंह का इस स्पेस का सबसे बड़ा नाम बनने तक का सफर सिर्फ सफलता की कहानी नहीं बल्कि कई लोगों के लिए प्रेरणा है।

Custom: Auto Desk

Barkha Singhqueen of the web worldBOLLYWOODACTRESS

loading...