main page

भूमि पेडनेकर ने बताया कि कैसे उनकी मां उन्हें उनका प्रदर्शन पसंद आने पर देती हैं एक सोने का सिक्का

Updated 15 February, 2024 02:50:53 PM

युवा बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर 'भक्षक' में अपने शानदार अभिनय के लिए मिल रही सर्वसम्मत सराहना और प्यार का आनंद ले रही हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। युवा बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर 'भक्षक' में अपने शानदार अभिनय के लिए मिल रही सर्वसम्मत सराहना और प्यार का आनंद ले रही हैं। फिल्म में भूमि का बेहद सूक्ष्म और शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें अविश्वसनीय सराहना मिल रही है।भक्षक ने एक और मील का पत्थर स्थापित किया है जो भारत को वैश्विक कंटेंट मंच पर गौरवान्वित करता है। यह विश्व स्तर पर शीर्ष 5 गैर-अंग्रेजी फिल्मों में से एक है!

लेकिन जो बात भूमि के लिए इस सफलता को और भी मधुर बनाती है, वह है उनकी माँ का विशेष उपहार - एक सोने का सिक्का! और इसके पीछे एक प्यारा इतिहास है...

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Bhumi Pednekar (@bhumipednekar)

भूमि कहती हैं, ''मेरी मां मेरी सबसे बड़ी चीयरलीडर और मेरी सबसे कठोर आलोचक भी हैं। इसलिए, जब भी मैं कोई प्रोजेक्ट करती हूं, मैं उसकी समीक्षा का इंतजार में होती हु। वह बेहद ईमानदार हैं और उन्होंने मुझे बार-बार सबसे रचनात्मक प्रतिक्रिया दी है। जब उन्हें मेरा अभिनय पसंद आता है तो वह कुछ अविश्वसनीय रूप से मधुर और दिल को छू लेने वाला काम करती है।''

भूमि आगे कहती हैं, “जब दम लगा के हईशा रिलीज़ हुई, तो कलाकारों और क्रू की स्क्रीनिंग के ठीक बाद, मैं और मेरी माँ घर आए, और उन्होंने मुझे एक सोने का सिक्का दिया! यह उनका कहने का तरीका था कि माँ को मेरा प्रदर्शन पसंद आया और उनके पास कोई नोट्स नहीं थे। मुझे उसे गले लगाकर रोना याद है। उस दिन के बाद से, मैं इस बात का इंतजार कर रही हूं कि कब मैं अपने काम के लिए उनसे एक सोने का सिक्का कमाऊंगी। यह मेरे लिए सबसे बड़ा इनाम है।”

वह आगे कहती हैं, “इसलिए, जब मैंने सांड की आंख, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, सोनचिरैया, लस्ट स्टोरीज़, बाला, शुभ मंगल सावधान, बधाई दो और कुछ अन्य प्रोजेक्ट किए, तो मेरी माँ ने मुझे यह उपहार दिया और यह है मेरे लिए दुनिया से बड़ा था.उन्होंने भक्षक के लिए भी ऐसा ही किया!”

भक्षक पर अपनी माँ की भावनात्मक प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, भूमि ने कहा, “फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद मेरी माँ की आँखों में आँसू थे और उन्हें देखकर, निश्चित रूप से, मैं भी रो पड़ी। इसने मुझे मेरे दम लगा के हईशा पल की याद दिला दी। मैंने अपनी माँ को इतना अभिभूत कभी नहीं देखा। घर वापसी के दौरान हमने बिल्कुल भी बात नहीं की। मुझे लगता है कि उन्होंने जो देखा उसने उनको गहराई से प्रभावित किया।''

वह आगे कहती हैं, “जब हम घर पहुंचे तो उसने एक सोने का सिक्का निकाला और मुझसे कहा कि वह मुझे फिर से सोने का सिक्का देने का इंतजार कर रही है। मेरे जैसे कलाकार के लिए, जो अच्छा प्रदर्शन देने के इरादे से वास्तव में कड़ी मेहनत करता है और बहुत जुनून से काम करता है, इस तरह के जेस्चर मेरे लिए विशिष्ट, विविध और बेहद जोखिम भरी भूमिकाएं चुनने के लिए अविश्वसनीय रूप से मान्यता देता है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Bhumi Pednekarmothergold coin

loading...