main page

थैंक्यू फॉर कमिंग को लेकर बोली भूमि पेडनेकर, कहा- 'गर्व है कि हमने फीमेल प्लेजर के बारे में...'

Updated 09 October, 2023 01:42:04 PM

युवा बॉलीवुड स्टार भूमि पेडनेकर को थैंक यू फॉर कमिंग (टीवाईएफसी) में उनके शानदार अभिनय के लिए सभी ने सराहा है, यह फिल्म हमारे देश में फीमेल प्लेजर के वर्जित विषय पर केंद्रित है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। युवा बॉलीवुड स्टार भूमि पेडनेकर को थैंक यू फॉर कमिंग (टीवाईएफसी) में उनके शानदार अभिनय के लिए सभी ने सराहा है, यह फिल्म हमारे देश में फीमेल प्लेजर के वर्जित विषय पर केंद्रित है। भूमि ने बढ़ती उम्र की फिल्म में एक 32 वर्षीय लड़की का किरदार निभाया है, जिसे यह एहसास होता है कि किसी की यौन इच्छा को संतुष्ट करने के लिए आत्म-खुशी ही महत्वपूर्ण है, बजाय इसके कि वह उस आदर्श पुरुष की प्रतीक्षा करने के विचार पर विश्वास करती है जो उसे यौन रूप से मुक्त कर सके।

 

भूमि कहती हैं, “मुझे गर्व है कि टीवाईएफसी ने फीमेल प्लेजर के बारे में एक महत्वपूर्ण बातचीत शुरू की है जो किसी तरह भारत में एक बेहद वर्जित विषय माना जाता है। मुझे खुशी है कि फिल्म और मेरे प्रदर्शन को सर्वसम्मति से सकारात्मक समीक्षा मिली है और सभी जेंडर  के लोग इसे इतना प्यार दे रहे हैं।'' भूमि हमेशा अपनी पीढ़ी से महिलाओं से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी आवाज उठाने वाली और सिनेमा के माध्यम से उन्हें उजागर करने वाली पहली महिला रही हैं।

 

वह कहती हैं, “एक अभिनेता के रूप में, मैंने महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण सामाजिक विषयों पर अपनी आवाज उठाने की कोशिश की है, जैसे कि दम लगा के हईशा में एक लड़की को अपने शरीर के प्रकार से खुश रहने का अधिकार है, एक महिला को उचित मांग करने का अधिकार है।” टॉयलेट: एक प्रेम कथा में उनके घर के भीतर शौचालय, लस्ट स्टोरीज़, बधाई दो जैसी फिल्मों में समाज को महिलाओं और जेंडर के साथ समान व्यवहार करने की आवश्यकता है जो LGBTQIA+ समुदाय के प्रासंगिक अधिकारों के बारे में बात करती है और उन्हें सशक्त बनाती है।

 

वह आगे कहती हैं, “अब टीवाईएफसी में, मैं एक लड़की के अधिकार और आत्म-आनंद की आवश्यकता के बारे में मुखर होने की कोशिश कर रही हूं। ये सभी भारत में लड़कियों के लिए बेहद प्रासंगिक मुद्दे हैं और मुझे खुशी है कि मैं इस विषय को अपने देश भर के लोगों तक पहुंचाने का माध्यम बनने में सक्षम हूं। उम्मीद है कि हम ये बातचीत अधिक खुले तौर पर और रचनात्मक ढंग से करेंगे।''

Content Editor: kahkasha

bhumi pednekarbhumi latest filmthank you for comingshehnaaz gillbhumi pednekar newsentertainment news

loading...