main page

सिनेमैटोग्राफर भुवन गौड़ा ने कहा, "सालार का पैमाना केजीएफ के पैमाने से पांच गुना बड़ा है"

Updated 14 December, 2023 03:43:12 PM

होम्बले फिल्म्स यकीनन भारतीय सिनेमा में सबसे प्रतिष्ठित कंटेंट निर्माताओं में से एक है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। होम्बले फिल्म्स यकीनन भारतीय सिनेमा में सबसे प्रतिष्ठित कंटेंट निर्माताओं में से एक है। इस प्रोडक्शन हाउस ने मेनस्ट्रीम दर्शकों को केजीएफ चैप्टर 1 और 2 और कंतारा के साथ लोगों को खूब एंटरटेन किया है। अब होम्बले फिल्म्स अपने अगले सबसे बड़े वेंचर, सालार पार्ट 1: सीजफायर की ग्रैंड रिलीज के लिए तैयार हैं, जिसमें बाहुबली स्टार प्रभास है और ये फिल्म केजीएफ निर्देशक प्रशांत नील द्वारा निर्देशित हैं।

इस फिल्म के ट्रेलर को मिले जबरदस्त रिएक्शन के बाद निर्माताओं ने हाल ही में फिल्म का पहला सिंगल 'सूरज ही छांव बनके' रिलीज किया है, जिसमें प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन द्वारा निभाए गए दो दोस्तों के बीच दोस्ती की कहानी को दर्शाया गया है। यह गाना एक हाई-इमोशनल गाना है जो दोनों किरदारों के सफर को दर्शाता है।

जबकि फिल्म अगले हफ्ते, 22 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है, सिनेमैटोग्राफर भुवन गौड़ा, जिन्होंने फिल्म को अपने जादुई फ्रेम से सजाया है, ने एक लीडिंग प्लेटफॉर्म को एक इंटरव्यू में कहा,"हमने रामोजी सिटी के भीतर एक और रामोजी फिल्म सिटी II का निर्माण किया है, सालार के लिए, आर्ट- डायरेक्टर शिवकुमार और उनकी टीम द्वारा बनाए गए विशाल सेट 100 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैले हुए हैं। इसके अलावा, दंडुमिलाराम में, हमने आधा किलोमीटर की दीवार बनाई है और 100 एकड़ में फैले विशाल सेट। मेरी राय में, सालार का पैमाना केजीएफ से पांच गुना है। तकनीकी रूप से, हम एक अलग लेवल पर हैं। यह भारतीय फिल्मों में बनाए गए सबसे बड़े सेटों में से एक है।"

सालार पार्ट 1: सीजफायर की टेक्निकेलिटी के बारे में बात करते हुए, भुवन ने एक नए एलेक्सा 35 के इस्तेमाल का जिक्र किया, जो स्क्रीन पर भी आईमैक्स जैसी असाधारण इमेज क्वालिटी का वादा करता है, जो भारतीय सिनेमा में पहली बार होगा। सालार मुख्य रूप से न्यूनतम सीजीआई (5%) के साथ प्रैक्टिकल सेट (95%) पर निर्भर है, जो इसकी विजुअल खूबसूरती में योगदान देती है। सालार ओरिजनल सेट पर एक सिनेमैटोग्राफ़िक पेशकश होगी।

इस फिल्म का रन टाइम 2 घंटे 55 मिनट का है और इसे सेंसर बोर्ड ने 'ए' सर्टिफिकेट के साथ पास किया है। फिल्म में कई इंटेंस एक्शन के साथ खून खराबे वाले सीन्स, हिंसा और वॉर के सीन्स भी हैं जो फिल्म के 'ए' सर्टिफिकेट वाली खबर के पैमाने का सबूत है।

होम्बले फिल्म्स द्वारा निर्मित सालार: पार्ट 1 सीजफायर का निर्देशन फिल्म निर्माता प्रशांत नील ने किया हैं और इसमें प्रभास, श्रुति हासन, पृथ्वीराज सुकुमारन और जगपति बाबू जैसे कलाकार शामिल हैं। यह फिल्म 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में आएगी।

Content Editor: Jyotsna Rawat

CinematographerBhuvan GowdaThe scale of SalaarKGF

loading...