main page
FacebookTwitterg+Mail

B'Day Spcl: राहुल रॉय ने 'आशिकी ब्वॉय' के नाम से बनाई खास पहचान

09 February, 2019 11:11:00 PM

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फिल्में के एक्टर हैं जो अपनी खास पहचान की छाप छोड़ गए। उन्हीं फिल्मों में से एक है बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय। आज राहुल रॉय का जन्मदिन ...

मुंबईः बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फिल्में के एक्टर हैं जो अपनी खास पहचान की छाप छोड़ गए। उन्हीं फिल्मों में से एक है बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय। आज राहुल रॉय का जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनके बारें में कुछ खास बातें। बॉलीवुड में राहुल रॉय की छवि एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार की जाती है जिन्होंने नव्बे के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में लवर ब्वॉय के रूप में अपनी पहचान बनाई। राहुल का जन्म 9 फरवरी 1968 को दिल्ली में हुआ। राहुल रॉय ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1990 में रिलीज महेश भट्ट की फिल्म आशिकी से की।
Bollywood Tadka
इस फिल्म में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल की जोड़ी को दर्शको ने बेहद पसंद किया। रोमांटिक स्टोरी पर बनी इस फिल्म के सभी गीत उन दिनों चार्टबस्टर हुए थे जिन्होंने फिल्म को सुपरहिट बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वर्ष 1992 में राहुल रॉय को एक बार फिर से महेश भट्ट के निदेशन में बनी फिल्म जूनन में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में राहुल राय ने अपने नेगेटिव किरदार से दर्शको को रोमांचित कर दिया। इसी वर्ष राहुल रॉय की सपने साजन के, जनम, गजब, तमाशा, दिलवाले, कभी ना हारे जैसी फिल्में रिलीज हुई लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म टिकट खिड़की पर कामयाब नहीं हुई।
Bollywood Tadka
वर्ष 1993 में राहुल रॉय को एक बार फिर से महेश भट्ट की फिल्म फिर तेरी कहानी याद आई में काम करने का अवसर मिला। यह फिल्म टेलीविजन के लिए बनाई गई थी। फिल्म को दर्शको ने बेहद पसंद किया। इसी वर्ष राहुल रॉय ने महेश भट्ट की एक और फिल्म गुमराह में खलनायक का किरदार निभाया जो पसंद किया गया। वर्ष 2006 में राहुल ने रियालिटी शो बिग बॉस सीजन एक में हिस्सा लिया और विजता बने।


rahul roy ashiqui boy bollywood birthday
loading...