main page

भारत के बहादुर पुरुष - रक्षा बलों के बारे में आने वाली हिंदी फिल्में!

Updated 25 October, 2023 05:34:50 PM

भारतीय सिनेमा ने लगातार फिल्मों और शो के माध्यम से दर्शकों को हमारे रक्षा बलों के साहसी प्रयासों के बारे में शिक्षित किया है।

नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा ने लगातार फिल्मों और शो के माध्यम से दर्शकों को हमारे रक्षा बलों के साहसी प्रयासों के बारे में शिक्षित किया है। बॉर्डर, एलओसी, शेरशाह, उरी, सिंघम और सूर्यवंशी जैसी फिल्मों से, ऐसे कई उदाहरण हैं कि कैसे फिल्म निर्माताओं ने ड्यूटी के दौरान प्रदर्शित बहादुरी को चित्रित करने के लिए सिनेमा का उपयोग किया है। ये कहानियाँ अक्सर वास्तविक जीवन के व्यक्तित्वों, सच्ची घटनाओं और कभी-कभी काल्पनिक कहानियों पर भी आधारित होती हैं। इन कहानियों ने दर्शकों के दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी है और बॉक्स ऑफिस पर उल्लेखनीय सफलता हासिल की है या डिजिटल रूप से व्यापक दर्शक वर्ग हासिल किया है।

आइए जल्द ही आने वाली कुछ फिल्मों और शो के बारे में जानें जो एक बार फिर हमें ड्यूटी के दौरान हमारे रक्षा बलों के जीवन की एक झलक दिखाएंगे।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की योद्धा और भारतीय पुलिस बल
शेरशाह में कैप्टन विक्रम बत्रा और मिशन मजनू में बुद्धिमान जासूस अमनदीप सिंह के रूप में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से दर्शकों को प्रभावित करने के बाद, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​अपनी अगली फिल्म योद्धा की रिलीज के लिए तैयार हैं, जो सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित फ्रेंचाइजी की पहली एक्शन फिल्म है। अभिनेता एक बार फिर अपने बहुचर्चित, एक्शन से भरपूर अवतार में दिखाई देंगे, जब वह एक हवाई जहाज अपहरण का सामना करेंगे।
अभिनेता आगामी सीरीज इंडियन पुलिस फोर्स में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाते हुए, रोहित शेट्टी के बहुप्रतीक्षित पुलिस जगत में शामिल हो गए हैं। सीरीज़ से सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के पहले लुक ने काफी सनसनी मचा दी है, जिससे शो के प्रति उत्साह बढ़ गया है।

विकी कौशल का सैम बहादुर
विक्की कौशल ने उरी में एक सैनिक की भूमिका निभाकर छाप छोड़ी। अब, 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारतीय सेना के सेनाध्यक्ष के रूप में कार्य करने वाले सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित सैम बहादुर में उनके प्रदर्शन के लिए सभी की निगाहें उन पर हैं।

अजय देवगन की सिंघम अगेन
जब हम अजय देवगन के बारे में सोचते हैं, तो यह हमें उनकी महत्वपूर्ण भूमिकाओं की याद दिलाता है, जिसमें उन्होंने भारतीय इतिहास के गुमनाम योद्धाओं और भगत सिंह, तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर, सिंघम, गंगाजल जैसी फिल्मों में जीवन से बड़े काल्पनिक किरदारों को दर्शाया है। . उनकी सिंघम फ्रेंचाइजी ने सभी आयु समूहों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है और यह अभी भी सर्वश्रेष्ठ ऑन-स्क्रीन पुलिस वाले का पर्याय है। अभिनेता रोहित शेट्टी की सिंघम फ्रेंचाइजी के साथ सिंघम अगेन में बाजीराव सिंघम के रूप में वापसी कर रहे हैं।

रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फाइटर
सिद्धार्थ आनंद की आगामी फिल्म जिसका नाम फाइटर है, जिसमें ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में हैं, अगले साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Sidharth MalhotraAjay Devgnvicky kaushal

loading...