main page

निर्देशक आशुतोष गोवारिकर बनाएंगे आदि शंकराचार्य पर आधारित महाकाव्य फिल्म "शंकर"

Updated 22 September, 2023 04:25:25 PM

"लगान", "जोधा अकबर" और "पानीपत" जैसी शानदार फिल्मों के लिए प्रसिद्ध निर्देशक आशुतोष गोवारिकर एक रोमांचक नई सिनेमाई यात्रा पर निकल रहे हैं।

मुंबई। मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में स्मारकीय 'स्टैच्यू ऑफ वननेस' के अनावरण की भव्यता के बीच - प्रसिद्ध भारतीय वैदिक विद्वान, दार्शनिक और शिक्षक, आदि शंकराचार्य को श्रद्धांजलि देने वाली एक विस्मयकारी 108 फुट की प्रतिमा - आचार्य शंकर सांस्कृतिक एकता न्यास ने आदि शंकराचार्य के जीवन और ज्ञान को स्क्रीन पर लाने के लिए आशुतोष गोवारिकर के साथ अपने सहयोगात्मक प्रयास की गर्व से घोषणा की।

मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री, शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “आदि शंकराचार्य की शिक्षाओं, उनकी बौद्धिक शक्ति और सनातन धर्म के विविध पहलुओं को एकजुट करने के उनके अथक प्रयासों के गहन प्रभाव का पता लगाने का बिल्कुल सही समय है। और मुझे बेहद खुशी है कि हम इसके लिए फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर के साथ सहयोग कर रहे हैं।"

परियोजना के संदर्भ में, आशुतोष गोवारिकर ने अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, "आदि शंकराचार्य भारतीय इतिहास में एक उल्लेखनीय व्यक्ति थे, और उनकी शिक्षाएं दुनिया भर के लोगों के साथ गूंजती रहती हैं। न्यास और एकात्म धाम के सहयोग से सिनेमाई कैनवास पर उनके जीवन और ज्ञान को उजागर करने का अवसर पाकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

"लगान", "जोधा अकबर" और "पानीपत" जैसी शानदार फिल्मों के लिए प्रसिद्ध निर्देशक आशुतोष गोवारिकर एक रोमांचक नई सिनेमाई यात्रा पर निकल रहे हैं।

"शंकर" शीर्षक वाली आगामी फिल्म समय के इतिहास के माध्यम से एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली यात्रा का वादा करती है, जो दर्शकों को भारत के सबसे गहन दार्शनिक दिग्गजों में से एक के जीवन में एक अनूठी अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।

सावधानीपूर्वक शोध और ऐतिहासिक सटीकता के प्रति प्रतिबद्धता के माध्यम से, आशुतोष गोवारिकर का लक्ष्य एक सिनेमा प्रस्तुतीकरण बनाना है जो दर्शकों का मनोरंजन, शिक्षा और साथ ही प्रेरित करेगा।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

DirectorAshutosh GowarikarShankarAdi Shankaracharya

loading...