main page

'कपड़ों को एक बार पहनने में विश्वास न करें!': सोनम कपूर

Updated 29 November, 2023 05:40:00 PM

'कपड़ों को एक बार पहनने में विश्वास न करें!': सोनम कपूर ने बताया कि क्यों लोगों को दोबारा इस्तेमाल करने, दोबारा दोबारा पहनने की आवश्यकता के बारे में सचेत रहने की आवश्यकता है। ग्लोबल फैशन आइकन और बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर का भारतीय फैशन परिदृश्य और पॉप संस्कृति पर प्रभाव निर्विवाद है।

नई दिल्ली। 'कपड़ों को एक बार पहनने में विश्वास न करें!': सोनम कपूर ने बताया कि क्यों लोगों को दोबारा इस्तेमाल करने, दोबारा दोबारा पहनने की आवश्यकता के बारे में सचेत रहने की आवश्यकता है। ग्लोबल फैशन आइकन और बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर का भारतीय फैशन परिदृश्य और पॉप संस्कृति पर प्रभाव निर्विवाद है। सोनम, अपनी अविश्वसनीय स्टाइलिंग समझ के माध्यम से, दुनिया में भारत की फैशन एंबेसडर हैं।

 

सोनम वैश्विक स्तर पर फैशन की सबसे प्रभावशाली आवाज़ों में से एक हैं और भारत में एक लक्जरी ब्रांड की इक्विटी पर उनका अविश्वसनीय प्रभाव है। भारत का फैशन फेस है, सोनम चाहती हैं कि लोग ऐसे कपड़े खरीदने में निवेश करें जिन्हें सालों तक दोबारा पहना जा सके और वह यह भी चाहती हैं कि लोग विंटेज के विचार को अपनाएं। वह चाहती हैं कि लोग पुन: उपयोग, दोहराने और दोबारा पहनने की आवश्यकता के बारे में जागरूक हों।

 

 

वह कहती हैं, ''मेरे लिए, लंबे समय तक चलने वाला उत्पाद रखना लक्ज़री है। पुराने समय में, मेरी माँ और दादी महंगी साड़ियों को मलमल के कपड़े में सुरक्षित रखती थीं, मास्टरजी (दर्जी) माप के हिसाब से पोशाकें बनाते थे, जूतियाँ (जूते) हमारे पैरों में फिट होने के लिए बनाई जाती थीं। मैं भी वही कर रही हूं।

 

वह आगे कहती हैं, “तो, आप देखिए, मैं पर्सनलाइजेशन और हस्तनिर्मित वस्तुओं के मूल्य की सराहना करते हुए बड़ी हुई हूं। मेरे लिए यह सच्ची लक्ज़री  है। मैं जानबूझकर ऐसी वस्तुएं खरीदता हूं जो स्थानीय कारीगरों द्वारा बनाई जाती हैं, पुरानी होती हैं और दोबारा बेची भी जाती हैं।''

 

सोनम आगे कहती हैं, ''मैंने ऐसी कोई चीज़ नहीं खरीदी जिसे मैंने कई बार न पहना हो। मेरे लिए, जो कुछ भी मैं खरीदता हूं वह कई वर्षों तक पहनने योग्य होना चाहिए। मैं इसे एक बार पहनने और फिर वापस करने में विश्वास नहीं रखती , जब तक कि मैं किसी कार्यक्रम के लिए पोशाक उधार नहीं ले रही हूं। काम के मोर्चे पर सोनम के पास दो टेंट पोल प्रोजेक्ट हैं, जिनमें से एक बैटल फॉर बिटोरा है। अन्य प्रोजेक्ट का विवरण गुप्त रखा गया है।

Content Editor: Varsha Yadav

Sonam Kapoorसोनम कपूरBollywood StarGlobal Icon

loading...