main page

राजकुमार राव बने नेशनल आइकन, चुनाव आयोग ने एक्टर के कंधों पर सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Updated 25 October, 2023 04:11:46 PM

राजकुमार राव बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक बेस्ट एक्टर तो हैं ही। इसके साथ ही अब उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। भारत निर्वाचन आयोग ने एक्टर को अपना नेशनल आइकन बनाने का फैसला किया है और अब वह लोगों से वोट की अपील करेंगे। आयोग गुरुवार (26 अक्टूबर) को राजकुमार राव को आइकन नियुक्त करेगा।

बॉलीवुड तड़का टीम. राजकुमार राव बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक बेस्ट एक्टर तो हैं ही। इसके साथ ही अब उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। भारत निर्वाचन आयोग ने एक्टर को अपना नेशनल आइकन बनाने का फैसला किया है और अब वह लोगों से वोट की अपील करेंगे। आयोग गुरुवार (26 अक्टूबर) को राजकुमार राव को आइकन नियुक्त करेगा।  

 

भारत निर्वाचन आयोग ने ये फैसला 5 राज्यों में होने वाले चुनाव से ठीक पहले लिया है। राजकुमार राव से पहले चुनाव आयोग कई हस्तियों को नेशनल आइकन बना चुकी है। इससे पहले चुनाव आयोग ने सचिन तेंदुलकर को नेशनल आइकन बनाया था।

 

बता दें, राजकुमार राव को साल 2017 में आई फिल्म 'न्यूटन' के लिए बेस्ट एक्टर नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इस फिल्म में एक्टर ने नूतन कुमार नाम के एक सरकारी क्लर्क का रोल निभाया था। ये ऐसा क्लर्क था जिसे निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव के लिए प्रतिबद्ध था। ऐसे में इलेक्शन कमीशन ने एक्टर के इसी किरदार को भुनाने के लिए उनके कंधों पर यह जिम्मेदारी डाली है। उन्हें उम्मीद है कि एक्टर लोगों के अंदर वोटिंग के जज्बे को जगा सकते हैं।

Content Writer: suman prajapati

Election CommissionappointRajkummar Raonational iconBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...