main page

'फाइटर' पर विवाद: ये सिर्फ कपड़े का टुकड़ा नहीं.. 'फाइटर' में ऋतिक-दीपिका ने IAF यूनिफॉर्म में किया Kiss, वायुसेना के विंग कमांडर ने भेजा लीगल नोटिस

Updated 06 February, 2024 04:04:09 PM

बाॅलीवुड स्टार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण  की 'फाइटर' इन दिनों काफी चर्चा में हैं। पैट्रियॉटिक कॉन्सेप्ट पर बेस्ड यह फिल्म धुंधाआर कलेक्शन करते हुए एक और मुकाम को पार करने के करीब पहुंच गई है। वहीं अब 13 दिनों बाद फिल्म विवाद में फंसती नजर आ रही है। फिल्‍म एयर फोर्स फाइटर पायलट्स के ऊपर है। ऐसे में अब असम में तैनात विंग कमांडर सौम्‍यदीप दास ने मेकर्स को लीगल नोटिस भेज दिया है।

मुंबई: बाॅलीवुड स्टार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण  की 'फाइटर' इन दिनों काफी चर्चा में हैं। पैट्रियॉटिक कॉन्सेप्ट पर बेस्ड यह फिल्म धुंधाआर कलेक्शन करते हुए एक और मुकाम को पार करने के करीब पहुंच गई है। वहीं अब 13 दिनों बाद फिल्म विवाद में फंसती नजर आ रही है। फिल्‍म एयर फोर्स फाइटर पायलट्स के ऊपर है। ऐसे में अब असम में तैनात विंग कमांडर सौम्‍यदीप दास ने मेकर्स को लीगल नोटिस भेज दिया है।

Bollywood Tadka

 

दरअसल, वायुसेना अध‍िकारी ने फिल्‍म के उस सीन पर आपत्त‍ि जताई है जिसमें ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण एयर फोर्स की वर्दी में एक-दूसरे को किस करते हैं। विंग कमांडर ने फिल्‍म के डायरेक्‍टर सिद्धार्थ आनंद के साथ ही ऋतिक और दीपिका को भी मानहानि का कानूनी नोटिस जारी किया है।

 

Bollywood Tadka

विंग कमांडर सौम्यदीप दास का आरोप है कि वायुसेना की वर्दी में किसिंग सीन, यूनिफॉर्म का अपमान है। विंग कमांडर सौम्‍यदीप दास ने अपने लीगल नोटिस में कहा है कि एयर फोर्स का यूनिफॉर्म सिर्फ कपड़े का एक टुकड़ा नहीं है।

नोटिस में कहा- 'यह यूनिफॉर्म एक पवित्र प्रतीक है, इसका इस्तेमाल रोमांटिक एंगल दिखाने के लिए करना गलत है। यह सिर्फ कपड़ा नहीं है। फिल्‍म में इसके साथ किसिंग सीन दिखाना, देश की सेवा में अनगिनत जवानों के बलिदान, उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाता है।'

Bollywood Tadka

 

विंग कमांडर ने यह भी कहा है कि यूनिफॉर्म पहने अफसरों का फिल्‍म में इस तरह सार्वजनिक तौर पर रोमांटिक होना ना सिर्फ नियमों का उल्लंघन है, बल्‍क‍ि यह सीन उन्हें अपनी यूनिफॉर्म और ड्यूटी के प्रति गैर-जिम्मेदार और अनादरपूर्ण दिखाता है। वायुसेना अध‍िकारी ने मेकर्स से मांग की है कि वो फिल्‍म से इस सीन को हटाएं। वायुसेना से, उनके जवानों से दुनिया के सामने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे। साथ ही लिख‍ित तौर पर यह शपथ दें कि वो भविष्‍य में इस तरह का अपमान नहीं करेंगे।

बता दें कि फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर 12 दिनों में वर्ल्‍डवाइड 300 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।


 

Content Writer: Smita Sharma

Fighterlegal noticeAir Force officerHrithik RoshanDeepika Padukonekissing sceneBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...