main page

नितिन देसाई पर दबाव डालने के आरोप पर फाइनेंस कंपनी ने जारी किया स्टेटमेंट- हमने कोई गैर-कानूनी काम नहीं किया

Updated 07 August, 2023 04:31:47 PM

2 अगस्त 2023 को आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी मौत के बाद कहा गया था कि उन पर करोड़ों का कर्ज था, जिससे परेशान होकर उन्होंने सुसाइड कर लिया। वहीं, बीते दिन नितिन देसाई की बेटी मानसी ने खुलासा था किया कि लोन देने वाली कंपनी एडलवाइस ग्रुप ने उनके पिता को झूठा आश्वासन दिया और फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की थी, जबकि उनके पिता ने पैसे चुकाने का वादा भी किया था। वहीं, अब एडलवाइस ग्रुप ने एक स्टेटमेंट जारी कर इन आरोपों को खारिज किया है।

बॉलीवुड तड़का टीम. 2 अगस्त 2023 को आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी मौत के बाद कहा गया था कि उन पर करोड़ों का कर्ज था, जिससे परेशान होकर उन्होंने सुसाइड कर लिया। वहीं, बीते दिन नितिन देसाई की बेटी मानसी ने खुलासा था किया कि लोन देने वाली कंपनी एडलवाइस ग्रुप ने उनके पिता को झूठा आश्वासन दिया और फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की थी, जबकि उनके पिता ने पैसे चुकाने का वादा भी किया था। वहीं, अब एडलवाइस ग्रुप ने एक स्टेटमेंट जारी कर इन आरोपों को खारिज किया है।

 

एडलवाइस ग्रुप ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा, "कुछ गलतफहमियों को दूर करने के लिए हम बताना चाहेंगे कि श्री नितिन देसाई की कंपनी को थीम पार्क और वर्किंग कैपिटल बनाने के लिए 2016 और 2018 में वित्तीय सहायता दी गई थी। कंपनी को 2020 से वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। वित्तीय हालत सुधारने की सारी कोशिशें भी फेल हुईं। इसकी वजह से 2022 में कंपनी को एनसीएलटी में भेजा गया और जुलाई 2023 में एनसीएलटी में भर्ती कराया गया।"

नितिन देसाई पर दबाव डालने वाले आरोप पर कंपनी ने कहा, "एडलवाइस एआरसी ने आरबीआई द्वारा अनिवार्य सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया और कोई भी गैर-कानूनी काम नहीं किया। न ज्यादा ब्याज वसूला और ना ही वसूली के लिए उधारकर्ता पर किसी तरह का दबाव डाला गया। हमने कानून के दायरे में रहकर बहुत ज्यादा पैसे और समय खर्च करके सारी प्रक्रियाओं का पालन किया है। हम अधिकारियों द्वारा ऐसी दुखद घटनाओं की जांच करने की आवश्यकता का सम्मान करते हैं और जांच प्रक्रिया में पूरा सहयोग करेंगे। हमें विश्वास है कि आखिरी में निष्कर्ष निकालेंगे कि हमने कानून का पालन किया है।"

इसके साथ एडलवाइस ग्रुप ने नितिन देसाई के निधन पर शोक जताया और उनकी फैमिली के लिए संवेदना जताया। 


बता दें, नितिन देसाई की पत्नी नेहा देसाई ने पति की मौत के बाद एडलवाइस ग्रुप के पांच लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई थी और नितिन को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। उनकी शिकायत पर कंपनी के एमडी को समन भी भेजा गया है। 

 

Content Writer: suman prajapati

Finance companyissuedstatementallegationpressurizingNitin DesaiBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...