main page

ग्लोबल स्पोर्ट्स के ब्रांड एंबेसडर बने Karan Johar, भारत में करेंगे पिकलबॉल को प्रमोट

Updated 03 February, 2024 01:46:08 PM

इस खेल ने 35 से अधिक और 50 से अधिक उम्र के लोगों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है, शौकिया टूर्नामेंटों में सैकड़ों खिलाड़ियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया है।

मुंबई। ग्लोबल स्पोर्ट्स, भारत में बढ़ती पिकलबॉल लहर के पीछे अग्रणी शक्ति, एक ऐतिहासिक प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणा करते हुए रोमांचित है, जिसमें पॉपुलर फिल्म डायरेक्टर और सांस्कृतिक आइकन, करण जौहर, उनके ग्लोबल स्पोर्ट्स पार्टनरशिप एम्बेसडर के रूप में शामिल होंगे।

पिछले 3 से 4 वर्षों में, पिकलबॉल की पॉपुलेरिटी बढ़ गई है, विशेष रूप से भारत में, जहां अकेले मुंबई में, पिछले वर्ष में पिकलबॉल कोर्ट की संख्या मात्र 15 से बढ़कर प्रभावशाली 250 हो गई है। इस खेल ने 35 से अधिक और 50 से अधिक उम्र के लोगों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है, शौकिया टूर्नामेंटों में सैकड़ों खिलाड़ियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया है।

हेमल जैन, दिव्येश जैन, सुरेश भंसाली और नीरज जैन द्वारा स्थापित ग्लोबल स्पोर्ट्स पिछले दो वर्षों से भारत में पिकलबॉल को बढ़ावा देने में सबसे आगे है। शशांक खेतान और मेघाश्रय की संस्थापक सीमा सिंह का 2023 में भागीदार के रूप में शामिल होना एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ, जिससे पिकलबॉल पारिस्थितिकी तंत्र में पदोन्नति और निवेश में वृद्धि हुई। वह कहते हैं, "हमेशा लक्ष्य यह रहा है कि पिकलबॉल को ओलंपिक में शामिल किया जाए और साथ ही इसे भारत में एक घरेलू खेल भी बनाया जाए।"

युडी रुइया की साझेदारी ने टीम को और मजबूत किया, जिससे अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन और कॉर्पोरेट कनेक्शन सामने आए।

करण जौहर ने कहा, “उन दूरदर्शी लोगों के साथ काम करना वास्तव में खुशी की बात है जो इस खेल को एक घरेलू नाम बनाना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि किसी चरण में इसकी तीव्र वृद्धि होगी और ओलंपिक में इसे अंतिम रूप से शामिल किया जाएगा।''

करण जौहर के साथ जुड़कर, ग्लोबल स्पोर्ट्स का लक्ष्य भारत और मध्य पूर्व में पिकलबॉल - एक ऐसा खेल जो मनोरंजन, फिटनेस और पारिवारिक मूल्यों का प्रतीक है - का आनंद बढ़ाना है। उम्मीद यह है कि, करण जौहर के पिकलबॉल पैडल चलाने से, अधिक से अधिक भारतीय इस खेल को अपनाने, इसके व्यसनी आकर्षण का अनुभव करने और इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले गहन फिटनेस लाभों का आनंद लेने के लिए प्रेरित होंगे। टूर्नामेंट, इंडियन ओपन 2024, 7 फरवरी से 11 फरवरी तक एनएससीआई डोम में होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

ग्लोबल स्पोर्ट्स के बारे में

डेढ़ साल पहले गठित ग्लोबल स्पोर्ट्स मुंबई, गोवा और पूरे भारत में पिकलबॉल के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित कर रहा है। कोचिंग आयोजित करना, खेलने के लिए कोर्ट उपलब्ध कराना, मुंबई और गोवा में टूर्नामेंट आयोजित करना। इसका उद्देश्य पिकलबॉल को एक घरेलू नाम बनाना और एथलीटों को इस खेल को अपना करियर बनाने का अवसर प्रदान करना है। विपुल भारतीय फिल्म लेखक, निर्माता और निर्देशक शशांक खेतान पिकलबॉल के बढ़ते खेल को बढ़ावा देने की पहल का नेतृत्व कर रहे हैं।

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

KARAN JOHARGlobal Sportsbrand ambassadorShashank KhaitanPickleball

loading...