main page

हरियाणा की सबसे बड़ी वेब सीरीज कॉलेज कांड की भव्य स्क्रीनिंग

Updated 18 September, 2022 01:00:47 AM

हरियाणवी बोली को समर्पित स्टेज ऐप द्वार गुड़गांव के एपिक सेंटर में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक राजेश बब्बर और प्रवेश राजपूत द्वारा क्रिएटेड वेब सीरीज की भव्य स्क्रीनिंग की गई । वेबसीरीज में बॉलीवुड अभिनेता यशपाल शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई है ।

नई दिल्ली । हरियाणवी बोली को समर्पित स्टेज ऐप द्वार गुड़गांव के एपिक सेंटर में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक राजेश बब्बर और प्रवेश राजपूत द्वारा क्रिएटेड वेब सीरीज की भव्य स्क्रीनिंग की गई । वेबसीरीज में बॉलीवुड अभिनेता यशपाल शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई है । स्टेज ऐप द्वारा निर्मित हरियाणा की सबसे बड़ी वेब सीरीज है । कॉलेज काण्ड कॉलेज की सच्ची घटनाओं पर आधारित है ।  वेब सीरीज में दिखाया गया है कि कॉलेज में कुछ लड़के एग्जाम पेपर लीक, रैगिंग, नशे, गुंडागर्दी जैसी घटनाओं में संलिप्त है ।   इसी कॉलेज में एक बड़ा काण्ड हुआ है। जिसकी जांच-पड़ताल का जिम्मा एक सनकी पुलिस अधिकारी को दिया गया है। जिसकी भूमिका यशपाल शर्मा निभा रहे हैं । पिछले दिनों करनाल के एक मेडिकल कॉलेज में रैगिंग के चलते एक छात्र ने आत्महत्या कर ली थी , ऐसी घटनाओं पर लगाम लगे और जागरूकता के लिए यह वेबसीरीज बनाई गई है। 

प्रेस वार्ता के मौके पर यशपाल शर्मा ने कहा कि स्टेज ऐप ने हरियाणा में सिनेमा जगत में क्रांति ला दी है । आज हजारों युवाओं को स्टेज ऐप के जरिए फिल्म और कला के क्षेत्र में रोजगार मिल रहा है । 

फिल्म के निर्देशक राजेश अमरलाल बब्बर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि स्टेज 
ऐप ने हरियाणवी बोली को सम्मान दिलवाने का काम किया और साथ ही अपनी बोली में काम करने वाले युवाओं को अब मुंबई जाने की जरूरत नहीं है । अपने ही राज्य में फिल्म के क्षेत्र में स्टेज एप ने ऐसी शुरुआत कर दी है जिसका उदाहरण दूसरे राज्यों को भी लेना चाहिए । अभिनेताओं के साथ फिल्म तकनीक में भी युवाओं को स्टेज के माध्यम से काम करने का अवसर मिल रहा है । 

स्टेज के संस्थापक विनय सिंघल ने कहा कि एक समय था जब हरियाणा का युवा अपनी बोली में बात करने में हिचकिचाता था। लेकिन आज बॉलीवुड में भी हरियाणवी बोली  डंका बज रहा है।वही स्टेज एप्प संस्थापक विनय सिंघल ने बताया आज हरियाणा में 130000 दर्शक हरियाणवी स्टेज पर जुड़े हुए हैं और एक बेहतरीन कंटेंट का ही रिजल्ट है कि आज लोग हरियाणवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जाकर मां बोली को इतना प्यार दे रहे हैं। सिंघल ने बताया कि हरियाणवी बोली सिनेमा और संस्कृति की ऐसी क्रांति है जिसको प्रत्येक घर तक पहुंचाना है। देश भर की अलग-अलग बोली को इसी प्लेटफार्म पर अलग-अलग रिलीज करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

कॉलेज कांड वेब सीरीज में हरियाणा के नामी कलाकार योगेश भारद्वाज , कुलदीप शर्मा , संदीप शर्मा , शिवम, कबीर, पुष्पांजलि शर्मा , सतीश कश्यप, मोहनकांत, कुलदीप सिंह, कृष्ण मलिक अल्पना सुहासिनी, विनय छोकर, जयंत कटारिया और हरियाणा के 45 कलाकारों ने अभिनय किया है । रामपाल बल्हारा में इस पूरी वेब सीरीज का प्रोडक्शन संभाला है । इस मौके पर स्टेज एप के संस्थापक विनय सिंघल, शशांक वैष्णव, प्रवीण सिंघल और ब्लूम टीम से कार्तिक रेडी भी मौजूद रहे ।

Content Writer: Deepender Thakur

Grand screeningHaryana biggest web seriesCollege Scandal

loading...