main page

पोंगल सेलिब्रेशन: फैमिली के लिए हेमा मालिनी ने बनाया पारंपरिक पकवान, गुलाबी साड़ी..माथे पर बिंदी और मांग में सिंदूर सजाए खूबसूरत दिखीं ड्रीम गर्ल

Updated 14 January, 2022 12:14:39 PM

हर वर्ष जब सूर्य उत्तरायण होता है तो उत्तर भारत में मकर संक्रांति और लोहड़ी मनाई जाती है। इस बार लोहड़ी 13 जनवरी को मकर संक्रांति 14 जनवरी को और पोंगल 14 से 17 जनवरी के बीच मनाया जाएगा। मकर संक्रांति देश के अलग-अलग हिस्सों में मनाई जाती है और इसे अलग-अलग नामों से जाना जाता है।  दक्षिण भारत के राज्यों जैसे केरल, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में इसे पोंगल के नाम से जाना जाता है।  पोंगल चार दिन तक चलने वाला तमिलनाडु का प्रमुख त्योहार है। पोंगल साउथ इंडिया में मनाया जाने वाला लोकप्रिय पर्व है। लोहड़ी की

पोंगल सेलिब्रेशन: फैमिली के लिए हेमा मालिनी ने बनाया पारंपरिक पकवान, गुलाबी साड़ी..माथे पर बिंदी और  मांग में सिंदूर सजाए खूबसूरत दिखीं 'ड्रीम गर्ल'
 

मुंबई:हर वर्ष जब सूर्य उत्तरायण होता है तो उत्तर भारत में मकर संक्रांति और लोहड़ी मनाई जाती है। इस बार लोहड़ी 13 जनवरी को मकर संक्रांति 14 जनवरी को और पोंगल 14 से 17 जनवरी के बीच मनाया जाएगा। मकर संक्रांति देश के अलग-अलग हिस्सों में मनाई जाती है और इसे अलग-अलग नामों से जाना जाता है।  दक्षिण भारत के राज्यों जैसे केरल, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में इसे पोंगल के नाम से जाना जाता है।  

Bollywood Tadka

पोंगल चार दिन तक चलने वाला तमिलनाडु का प्रमुख त्योहार है। पोंगल साउथ इंडिया में मनाया जाने वाला लोकप्रिय पर्व है। लोहड़ी की तरह इसे भी किसानों द्वारा फसल पक जाने की खुशी में सेलिब्रेट किया जाता है।  यहां के लोग इस पर्व को नए साल के रूप में मनाते हैं। इस त्योहार में इंद्र देव और सूर्य की उपासना की जाती है। बाॅलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और बीजेपी सासंद हेमा मालिनी ने इस साल त्योहार की शुरुआत परिवार के साथ की।

Bollywood Tadka

इस खास मौके पर उन्होंने परिवार के लिए अपने हाथों से पारंपरिक पकवान बनाया। इस दौरान की तस्वीरें उन्होंने इंस्टा अकाउंट पर शेयर की हैं। लुक की बात करें तो वह 'ड्रीम गर्ल' हेमा पिंक साड़ी में बेहद खूबसूरत दिख रही हैं।

Bollywood Tadka

ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने उम्र को भी मात दे दी है। लाइट मेकअप, माथे पर बिंदी और मांग में सिंदूर सजाए हेमा खूबसूरत लग रही हैं। तस्वीरों में वह किचन में खड़ी हैं और गैस पर पारंपरिक तरीके से डिशेज बना रही है। आस-पास पूजा-पाठ से जुड़ी सामग्रियां भी दिखाई दे रही हैं।

 

एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा-'फैमिली के साथ पोंगल सेलिब्रेट कर रही हूं। घर पर पोंगल बना रही हूं।'  हेमा के अलावा उनकी बेटी ईशा देओल ने भी एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

पोंगल के त्योहार पर चावल से डिश बनाकर तैयार की जाती है। चावल और मूंग दाल से मिलाकर एक व्यंजन तैयार किया जाता है, जिसे वेन पोंगल कहते हैं। इसके अलावा मीठे से मेन डिश तक, सब कुछ चावल का ही बनता है।
 


hema malinicelebratepongalfamilykheerBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity
loading...