main page

19yrs of lakshya: क्यों 'लक्ष्य' में Hrithik द्वारा निभाया गया आर्मी ऑफिसर का किरदार आज भी है सबसे बेस्ट

Updated 19 June, 2023 02:51:27 PM

क्यों 19 साल बाद भी 'लक्ष्य' में ऋतिक रोशन द्वारा निभाया गया एक युवा आर्मी ऑफिसर का किरदार आज भी है सबसे बेस्ट और रियल

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऋतिक रोशन ने अपने करियर के दौरान खुद को महान सिनेमा के दिग्गजों के बीच स्थापित किया हैं, जिन्होंने एक के बाद एक अच्छा प्रदर्शन दिया और एक दूसरे से बिल्कुल अलग भूमिकाएं निभाईं। अपनी पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' से रातोंरात स्टार बनने के बाद एक्टर सुपरस्टार बनने के अपने सफर पर निकल पड़े और अपने करियर में सिर्फ 4 साल में 'लक्ष्य' जैसी फिल्म में एक चुनौतीपूर्ण रोल प्ले किया, जिसको आज 19 साल पूरे हो गए है।

 

जबकि फिल्मों में सेना की भूमिकाएं हमेशा लोकप्रिय रही हैं, हमारा मानना है कि ऋतिक  रोशन द्वारा करण शेरगिल का किरदार सबसे प्योर और सबसे सच्चा है। "लक्ष्य" में ऋतिक रोशन ने भारतीय सेना में शामिल होने के बाद उद्देश्य और दिशा की खोज करने वाले एक युवा व्यक्ति के किरदार को निभाते हुए ट्रांसफॉर्मेशन की एक उल्लेखनीय यात्रा शुरू की। ऋतिक के कैरेक्टर ने उनके असाधारण अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्होंने एक बिगड़ैल लड़के से एक अनुशासित सेना अधिकारी के रूप में खुद को बदल लिया, जिसमें भावनाओं के कई रंगों को शोकेस किया गया था, जो कि बारीक और आकर्षक दोनों था।

 

"लक्ष्य" में ऋतिक रोशन के प्रदर्शन के उल्लेखनीय पहलुओं में से एक, एक सच्चे सैनिक के सार को असल रूप देने का उनका कमिटमेंट है। क्लीन-शेव लुक के प्रति उनका विश्वास, जो सेना के अधिकारियों का पर्याय है, ने उनके किरदार में प्रामाणिकता की एक परत जोड़ दी। अपने रूप-रंग और तौर-तरीकों सहित बारीकियों पर ऋतिक के ध्यान ने उनके किरदार की प्रामाणिकता को और मजबूत किया, जो उनके समर्पण और भूमिका में पूरी तरह से डूब जाने की उनकी क्षमता को दिखाता हैं। और फिर 'मैं ऐसा क्यों हूं' एक आइकोनिक गीत था जिसे इस दिन प्यार से याद किया जाता है और ऋतिक रोशन द्वारा गीत में लाए गए जादू के लिए डांस बाइबल का हिस्सा बन गया।

 

सुपरस्टार की अपने आप को किरदार में पूरी तरह से ढालने की उनकी क्षमता ने दर्शकों को करण शेरगिल की यात्रा के साथ सहानुभूति और जुड़ने का मौका दिया, जिससे ट्रांसफॉर्मेशन और अधिक प्रभावशाली हो गया। कह सकते है कोई भी इस तरह किरदार में जान नहीं डाल सकता था, लेकिन ऋतिक रोशन न सिर्फ ऐसा करने में कामयाब हुए बल्कि उन्होंने इसे बेहद भरोसेमंद और विश्वसनीय भी बना दिया। यही वजह है जो हमें लगता है कि "लक्ष्य" में सुपरस्टार का प्रदर्शन उनके शानदार करियर में एक अंडररेटेड जेम है।

Content Editor: Sonali Sinha

19 years of lakshyaLakshyaHrithik roshanHrithik Roshan first role as an officer

loading...