main page

मुझे कभी भी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले : अनुपम खेर

Updated 28 May, 2018 09:58:20 AM

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर का कहना है कि उन्हें परीक्षाओं में कभी भी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले लेकिन उनके पिता फिर भी इसका जश्न मनाते थे। अनुपम ने ट्विटर पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं परीक्षा में टॉप करने वाली 17 वर्षीय मेघना श्रीवास्तव को बधाई दी और साथ ही कहा कि 70 से 80 फीसदी फीसदी अंक पाने वाले भी जश्न के हकदार हैं।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर का कहना है कि उन्हें परीक्षाओं में कभी भी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले लेकिन उनके पिता फिर भी इसका जश्न मनाते थे। अनुपम ने ट्विटर पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं परीक्षा में टॉप करने वाली 17 वर्षीय मेघना श्रीवास्तव को बधाई दी और साथ ही कहा कि 70 से 80 फीसदी फीसदी अंक पाने वाले भी जश्न के हकदार हैं।

 

अनुपम ने कहा, "मेरी मित्र, मैं उन लोगों के लिए भी जश्न मनाता हूं जो असफल हो जाते हैं। क्योंकि मेरे लिए अफलता एक घटना है.. कोई व्यक्ति नहीं। लेकिन यह मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की प्रशंसा करने से नहीं रोकता जो 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करता है।"

 

लेखक ने बताया कि उनका ट्वीट इस संदर्भ में हैं कि जब लोग असफल होते हैं या कम अंक प्राप्त करते हैं तो सबसे अधिक समर्थन की आवश्यकता होती है। वह कहते हैं, "मुझे कभी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले। अंक जरूरी होते हैं लेकिन अभिभावकों अपने बच्चों पर दबाव नहीं डालना चाहिए।" उन्होंने कहा, "यह एक मनोवैज्ञानिक दबाव है। मेरे पिता मेरी असफलताओं पर हमेशा जश्न मनाते थे और इस प्रक्रिया में मैं डर से हमेशा दूर रहता था।"
 

:

Anupam Kher38 percent marks

loading...