main page

अक्षय कुमार के बारें में जानें कुछ रोचक बातें

Updated 14 July, 2018 07:13:30 PM

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार जिनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है, एक मशहूर फिल्म अभिनेता होने के साथ साथ वे निर्माता और मार्शल आर्टस में भी पारंगत हैं। प्यार से लोग उन्हें ‘अक्की’ भी...

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार जिनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है, एक मशहूर फिल्म अभिनेता होने के साथ साथ वे निर्माता और मार्शल आर्टस में भी पारंगत हैं। प्यार से लोग उन्हें ‘अक्की’ भी कहते हैं। अक्षय का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था। वह बचपन से बी निडर और कौशल थे।
Bollywood Tadka
अक्षय कुमार ने 125 से ऊपर फिल्मों में काम किया है। उन्हें कई बार उनकी फिल्मों के लिए फिल्मफेयर अवार्डस में नामांकित किया गया है जिसमें से दो बार उन्होंने यह पुरस्कार जीता हैै। अक्षय हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय से काम कर रहे हैं और अपने अनुशासित स्वभाव और दिनचर्या के लिए भी जाने जाते हैं।\

Bollywood Tadka


बता दें अक्षय कुमार को खतरों के खिलाड़ी के नाम से भी जाना जाता है। वैसे देखा जाए तो खिलाड़ी शब्द वाली ज्यादातर फिल्में हिट रही हैं। जैसे कि खिलाड़ी (1992), मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी (1994), सबसे बड़ा खिलाड़ी (1995), खिलाड़ियों का खिलाड़ी (1996), मि. एंड मिसेस खिलाड़ी (1997), इंटरनेशनल खिलाड़ी (1999), खिलाड़ी 420 (2000) और खिलाड़ी 786 (2012) जैसी खिलाड़ी वाली फिल्मों में अक्की ने काम किया है।


Bollywood Tadka


हेराफेरी (2000) अक्षय कुमार के करियर का टर्निंग पाइंट साबित हुई। इस दौर में एक्शन और फॉर्मूला फिल्मों का असर कम हो रहा था। सनी देओल, सुनील शेट्टी, गोविंदा, अक्षय कुमार के करियर पर ग्रहण लगने लगा था।


Bollywood Tadka

हेराफेरी के जरिये अक्षय ने साबित किया कि वे कॉमेडी भी अच्‍छी कर लेते हैं और इसके बाद उन्होंने कई हास्य फिल्मों में काम किया। 

:

interesting thingsakshay kumarbollywoodkhiladi

loading...