main page

संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के पूरे हुए दो साल : भंसाली प्रोडक्शंस ने पोस्ट किया शेयर

Updated 25 February, 2024 01:11:22 PM

इमोशंस, और कहानियों की दुनिया है यह फिल्म इंडस्ट्री, जिसमें संजय लीला भंसाली की गंगुबाई काठियावाड़ी उनकी बेहतरीन बनाई गई कहानियों में से एक है। जैसे की फिल्म की रिलीज को अब 2 साल पूरे हो चुके हैं।

नई दिल्ली। इमोशंस, और कहानियों की दुनिया है यह फिल्म इंडस्ट्री, जिसमें संजय लीला भंसाली की गंगुबाई काठियावाड़ी उनकी बेहतरीन बनाई गई कहानियों में से एक है। जैसे की फिल्म की रिलीज को अब 2 साल पूरे हो चुके हैं, ऐसे में अब भंसाली प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया पर इस मौके को याद करने के लिए फैंस को एक नोस्टेलजिक यात्रा में शामिल किया है, जिसमें दमदार डायलॉग्स, परदे के पीछे की झलक, और वो कुछ पल शामिल हैं जो फिल्म की असलियत को दर्शाते हैं।

 

 दुनिया भर में लगे लॉकडॉन के चुनौती पूर्ण समय में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी ने कई तरह की रूकावटों का सामना किया। जिसमें से एक थिएटर्स में 50% ऑक्यूपेंसी थी। ऐसे में फेवर में चीजे न होने के बावजूद फिल्मी ने ऑडियंस का दिल जीता और एक ब्लॉकबस्टर बनकर सामने आई। भंसाली की अलग छवि और उनके द्वारा बनाई जाने वाली इस अलग कहानी ने इस फिल्म की सफलता में अहम भूमिका निभाई।

 

 गंगूबाई काठियावाड़ी को जो चीज सुपरहिट बनाती है वह सिर्फ उसकी बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं है बल्कि भंसाली के बड़े बैनर तले पहली महिला प्रधान फिल्म है, जिसे बेहद खूबसूरती से आलिया भट्ट ने सिल्वर स्क्रीन पर उतारा है। लीड रोल में हम किरदार की ताकत को अच्छी तरह से महसूस कर सकते हैं। फिल्म में बेहतरीन तरीके से गंगूबाई की भूमिका को दर्शाया गया है, साथ ही बताया गया है कि किस तरह से वह अंडरवर्ल्ड में भी अपनी पहुंच रखती है। सुपर्ब डायलॉग्स से लेकर परदे के पीछे के वीडियो तक, जहां भंसाली और उनकी टीम ने अपनी कला कौशल का प्रदर्शन किया है, इस तरह से यह पोस्ट सिनेमाई रचना की खूबसूरती के लिए एक सही तरह से दी जाने वाली श्रद्धांजलि है।

 

बड़े पर्दे के बाद अब भंसाली एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में ओटीटी की दुनिया में कदम रखते हुए ' हेरामंडी' के साथ डेब्यू करने जा रहे हैं। बता दें कि यह फीमेल लीड्स से भरपूर एक मच अवेटेड फिल्म है। ओटीटी पर आने की घोषणा ने भंसाली की अच्छी कहानी कहने की कमिटमेंट को और मजबूत किया है। इस बार वह शक्तिशाली महिला किरदारों के आसपास बनी गई कहानी को लेकर आ रहे हैं। 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की तरह, 'हीरामंडी' से भी एक विजुअल स्पेक्टेकल होने की उम्मीद है जो निर्देशक की सिग्नेचर स्टाइल को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सामने लाएगा।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Bhansali Productions (@bhansaliproductions)

Content Editor: Varsha Yadav

Jai Leela BhansaliGangubai Kathiawadiभंसाली प्रोडक्शंसगंगूबाई काठियावाड़ी

loading...