main page

इस हसीना को दिल दे बैठे थे जितेंद्र, मंगेतर को छोड़ करने वाले थे शादी

Updated 07 April, 2017 12:09:55 PM

बॉलीवुड स्टार जितेंद्र आज 75 साल के हो चुके हैं।

मुंबईः बॉलीवुड स्टार जितेंद्र आज 75 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 7 अप्रैल, 1942 को अमृतसर में एक बिजनेस फैमिली में हुआ था। जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर है। उन्होंने साल 1974 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रैंड शोभा कपूर से शादी की थी। हालांकि बेहद कम लोग ही ये जानते हैं कि जितेंद्र की नजदीकियां कभी हेमा मालिनी से भी थीं। यहां तक कि वो अपनी मंगेतर शोभा को छोड़ उनसे शादी करने वाले थे लेकिन ऐन मौके पर धर्मेंद्र दोनों के बीच आ गए। 

फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र, हेमा मालिनी को दिल दे बैठे। दोनों ने शादी करने का फैसला भी कर लिया था। जब इस बात की भनक जितेंद्र की मंगेतर और बचपन की दोस्त शोभा कपूर को लगी तो उन्होंने धर्मेंद्र को हेमा को समझाने की जिम्मेदारी सौंपी। नतीजा ये हुआ कि ये शादी रुक गई। ये अलग बात है कि बाद में खुद धर्मेंद्र ने हेमा के साथ दूसरी शादी की।
 
बता दें कि फिल्मों में सक्सेस मिलने के बाद 1973 में जीतू और शोभा की शादी की डेट फिक्स हुई थी। लेकिन जितेंद्र के पिता की तबीयत खराब होने की वजह से दोनों की शादी टल गई। इसी बीच हेमा, जितेंद्र की लाइफ में आ गईं। लेकिन कई मुसीबतों का सामना करते हुए आखिरकार 18 अक्टूबर, 1974 को जितेंद्र और शोभा शादी के बंधन में बंध गए। दोनों के दो बच्चे एकता और तुषार हैं।
 

:

JeetendraHema MaliniShobha Kapoor

loading...