main page

जियो स्टूडियोज और मुंबई फिल्म कंपनी लेकर आ रहे हैं Riteish Deshmukh द्वारा निर्देशित ‘RAJA SHIVAJI’

Updated 19 February, 2024 11:37:32 AM

रितेश देशमुख द्वारा निर्देशित द्विभाषी ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा प्रतिष्ठित योद्धा की असाधारण यात्रा का जश्न मनाता है

मुंबई। छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती के शुभ अवसर पर, अग्रणी कंटेंट स्टूडियो जियो स्टूडियोज और मुंबई फिल्म कंपनी ने गर्व से राजा शिवाजी के लिए अपने सहयोग की घोषणा की, जो कि रितेश देशमुख द्वारा निर्देशित एक महान कृति है और जिसमें वह मुख्य भूमिका में हैं। यह द्विभाषी (मराठी और हिंदी) ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा एक युवा शिवाजी की असाधारण यात्रा को जीवंत करने के लिए तैयार है, जिन्होंने शक्तिशाली शक्तियों के खिलाफ विद्रोह किया और अंततः श्रद्धेय राजा शिवाजी बने और स्वराज्य की स्थापना की।

महाकाव्य गाथा भारत के प्रमुख कंटेंट स्टूडियो जियो स्टूडियोज के साथ रचनात्मक पावरहाउस के सहयोग को एक साथ लाती है, जो प्रसिद्ध अभिनेता रितेश और जेनेलिया की मुंबई फ्लिम कंपनी के साथ जुड़ता है। संगीत उस्ताद अजय-अतुल द्वारा तैयार किया जाएगा, जबकि छायांकन प्रतिष्ठित दृश्य कथाकार संतोष सिवन द्वारा किया जाएगा, जो मराठी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म होगी।

राजा शिवाजी का लक्ष्य महाराष्ट्र के सबसे महान योद्धा - विद्रोही राजा शिवाजी महाराज की वीरतापूर्ण भावना के जीवन की खोज करते हुए, अभूतपूर्व पैमाने के साथ नए मानक स्थापित करना है।

परियोजना की घोषणा करते हुए, ज्योति देशपांडे, अध्यक्ष - मीडिया और मनोरंजन, आरआईएल ने कहा, “जियो स्टूडियो में, हम कहानी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ाने और दुनिया भर के दर्शकों के लिए विविध कथाएँ लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। राजा शिवाजी इस दृष्टिकोण का प्रतीक हैं, यह सिर्फ एक क्षेत्रीय कहानी नहीं है, यह भाषाओं और क्षेत्रों से परे सांस्कृतिक रूप से रची गई एक कथा है और हमें भारत की मिट्टी के महानतम पुत्रों में से एक की कहानी को जीवंत करने में रितेश और जेनेलिया के साथ जुड़ने पर बहुत गर्व है। इस शानदार परियोजना के माध्यम से”।

निर्देशक और मुख्य अभिनेता, रितेश देशमुख ने कहा, “इतिहास के इतिहास में, एक ऐसी शख्सियत उभरती है जो नश्वर अस्तित्व से परे है - एक किंवदंती, एक प्रतीक, प्रेरणा की एक शाश्वत लौ। छत्रपति शिवाजी महाराज महज़ एक ऐतिहासिक व्यक्ति नहीं हैं; वह एक भावना है, वीरता की एक कालजयी गाथा है, और आशा की एक किरण है जिसने साढ़े तीन शताब्दियों से अधिक समय से दिलों को रोशन किया है। हमारी गहरी आकांक्षा हमेशा सिनेमा के भव्य कैनवास पर उनकी विस्मयकारी यात्रा को अमर बनाने की रही है - एक महाकाव्य अनुपात की यात्रा, जिसमें एक लड़के के उदय को दर्शाया गया है जिसने अजेय को चुनौती दी, स्वराज्य की लौ को प्रज्वलित किया। एक विद्रोही जिसके साहस की कोई सीमा नहीं थी, उसने न केवल भूमि पर शासन किया, उसने दिलों को भी जीत लिया, और 'राजा शिवाजी' की प्यारी उपाधि अर्जित की। ”।

जेनेलिया देशमुख, निर्माता, मुंबई फिल्म कंपनी ने कहा, “श्री छत्रपति शिवाजी महाराज के महाकाव्य जीवन को सेल्युलाइड पर लाना हमारा लंबे समय से जुनून रहा है।

हम एक महान खोज पर निकले हैं, न केवल एक फिल्म का निर्माण करने के लिए, बल्कि एक कथा सूत्र बुनने के लिए जो हमारी संस्कृति और इतिहास की टेपेस्ट्री को समृद्ध करता है। 'राजा शिवाजी' हमारा सबसे बड़ा सपना है और हमें ज्योति देशपांडे और जियो स्टूडियोज से बेहतर कोई साथी नहीं मिल सकता था, जिनके पास अकल्पनीय करने की विरासत है। यह न केवल एक बड़ा सम्मान है, बल्कि बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी भी है, और हम अपनी बुलाहट को आगे बढ़ाते हुए आपकी शुभकामनाएँ चाहते हैं।

राजा शिवाजी के साउंडट्रैक की रचना पर अपनी हार्दिक भावनाओं को साझा करते हुए, प्रशंसित संगीत जोड़ी अजय-अतुल ने कहा, “दशकों के बाद भी, इस धरती पर केवल एक ही राजा है, जिसकी उपस्थिति हमारे दिल, सांस, रक्त में हमेशा जीवित रहती है। हम उत्साहित हैं क्योंकि उनकी वीरता की कहानी, उनके कौशल का रोमांच इस सिनेमाई प्रयास के माध्यम से विश्व स्तर पर गूंजने के लिए तैयार है।

किसी भी कलाकार के लिए, हमारे राजा की विरासत में योगदान करने में सक्षम होना बेहद गर्व का स्रोत है। हम श्रद्धेय राजा - राजा शिवाजी को श्रद्धांजलि का हिस्सा बनने का यह सुनहरा अवसर पाकर खुद को बहुत भाग्यशाली मानते हैं।''

मशहूर सिनेमैटोग्राफर संतोष सिवन ने कहा, "शिवाजी सिर्फ एक फिल्म नहीं है; यह रितेश देशमुख के जुनून, समर्पण और वर्षों के गहन शोध और पटकथा की पराकाष्ठा है। इस यात्रा की तस्वीरें लेने के लिए वर्षों पहले आमंत्रित किया जाना, इसके मूर्त रूप को देखना एक वसीयतनामा है।" सिनेमा की दुनिया में दूरदर्शिता और दृढ़ता की शक्ति"।

राजा शिवाजी एक व्यापक अनुभव का वादा करता है, जो इतिहास, एक्शन और ड्रामा को एक सिनेमाई अनुभव में पिरोता है जो दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ेगा। शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है, निर्माता ऐतिहासिक गाथा को स्क्रीन पर फिर से बनाने के लिए कमर कस रहे हैं। राजा शिवाजी की यात्रा के बारे में अपडेट के लिए बने रहें।

जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, मुंबई फिल्म कंपनी के बैनर तले बनी, राजा शिवाजी का निर्देशन रितेश देशमुख और निर्माता ज्योति देशपांडे और जेनेलिया देशमुख हैं।

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

Jio StudiosMumbai Film CompanyRAJA SHIVAJIRiteish Deshmukh

loading...