main page

जॉर्डन टूरिज्म बोर्ड ने भारतीय मीडिया प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी की, जॉर्डन के वैभव को सिनेमाई केंद्र के रूप में किया प्रदर्शित

Updated 01 February, 2024 11:28:10 AM

जॉर्डन टूरिज्म बोर्ड (जेटीबी) ने भारत से एक विशेष मीडिया प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी की है, जिसमें 52 पत्रकार, संपादक और फिल्म उद्योग के प्रभावशाली लोग शामिल हैं।

नई दिल्ली। जॉर्डन टूरिज्म बोर्ड (जेटीबी) ने भारत से एक विशेष मीडिया प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी की है, जिसमें 52 पत्रकार, संपादक और फिल्म उद्योग के प्रभावशाली लोग शामिल हैं।

 

जॉर्डन में पर्यटक और ऐतिहासिक क्षेत्रों को बढ़ावा देने और विपणन करने के लिए जेटीबी की योजनाओं के हिस्से के रूप में, 30 जनवरी से 2 फरवरी, 2024 तक होने वाली इस पहल का उद्देश्य दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं का राज्य का दौरा करने और अंतरराष्ट्रीय फिल्मों का निर्माण करने के लिए वैश्विक ध्यान आकर्षित करना है।

 

वैश्विक भारतीय फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" के कुछ हिस्सों के फिल्मांकन के दौरान जॉर्डन के वाडी रम, अकाबा और अम्मान सहित विभिन्न स्थानों पर प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी की गई थी।

 

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ जैसे प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, निर्देशक अली अब्बास जफर के साथ वीआईपी मेहमानों में शामिल थे।

 

जेटीबी ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल को भारतीय बाजार के लिए जॉर्डन की पर्यटन प्रोत्साहन योजना से परिचित कराने के लिए एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

 

प्रेस वार्ता के दौरान, जेटीबी के महानिदेशक डॉ. अब्दुल रज्जाक अरबियत ने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय मीडिया प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी जॉर्डन के पर्यटन क्षेत्र और फिल्म उद्योग में वैश्विक रुचि को दर्शाती है।

 

उन्होंने पर्यटन और फिल्म क्षेत्रों में निवेश के अवसरों पर प्रकाश डाला, जॉर्डन को क्षेत्र और दुनिया में मौजूद स्थिरता और सुरक्षा पर जोर दिया। उन्होंने फिल्म उद्योग में प्रमुख बाजारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए विपणन और पर्यटन प्रचार में वैश्विक फिल्म निर्माताओं को जॉर्डन में आकर्षित करने के महत्व पर ध्यान दिलाया।

 

रॉयल फिल्म कमीशन (आरएफसी) ने भारतीय फिल्म को महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान किया, आवश्यक परमिट की सुविधा प्रदान की, उपयुक्त फिल्मांकन स्थानों की पहचान की और तकनीकी उपकरणों के लिए सीमा शुल्क निकासी प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित किया।

 

अपनी ओर से, रॉयल फिल्म कमीशन के प्रबंध निदेशक मोहननाद अल बकरी ने प्रेस सभा के दौरान कहा: "पर्यटन क्षेत्र और फिल्म उद्योग के बीच घनिष्ठ संबंध है... किंगडम में उल्लेखनीय फिल्मों का फिल्मांकन इसके आश्चर्यजनक प्रदर्शन में महत्वपूर्ण योगदान देता है।" स्थान और विशिष्ट जॉर्डनियन संस्कृति, इस प्रकार हमारे देश को एक पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देती है।

 

उन्होंने कहा: "वर्षों से, हमने जॉर्डन में कई अंतरराष्ट्रीय सिनेमाई परियोजनाओं के निर्माण को आकर्षित करने और सुविधाजनक बनाने के लिए काम किया है, और इन फिल्मों को विश्व स्तर पर प्रदर्शित किए जाने के बाद पर्यटन क्षेत्र पर ऐसे प्रयासों का पर्याप्त प्रभाव देखा है।"

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, ओलिववुड फिल्म स्टूडियो के अध्यक्ष, राजा गर्गौर ने जॉर्डन में ऐतिहासिक फिल्म निर्माण के अवसरों को व्यक्त किया, ऐसे अवसरों को परिभाषित करने और सुविधाजनक बनाने में ओलिववुड स्टूडियो की "महत्वपूर्ण भूमिका" पर जोर दिया।

 

उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में जॉर्डन में फिल्म और दृश्य कहानी उद्योग के एक महत्वपूर्ण आर्थिक क्षेत्र में परिवर्तन पर प्रकाश डाला।

 

जेटीबी ने भारतीय मीडिया प्रतिनिधिमंडल के लिए एक पर्यटक कार्यक्रम तैयार किया, जिसमें अम्मान, वाडी रम, पेट्रा और अकाबा में पर्यटक और ऐतिहासिक स्थलों का दौरा शामिल है।

 

भारतीय मीडिया प्रतिनिधिमंडल ने जॉर्डन में पर्यटन उत्पाद और ऐतिहासिक विरासत की समृद्धि पर प्रशंसा व्यक्त की और जॉर्डन के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य की सराहना की।

 

उन्होंने क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर जॉर्डन की स्थिरता और सुरक्षा की सराहना की।

 

वाशु भगनानी और पूजा एंटरटेनमेंट आज फिल्म्स के सहयोग से बड़े मियां छोटे मियां प्रस्तुत करते हैं। अली अब्बास जफर द्वारा लिखित और निर्देशित, और वाशु भगनानी, दीपशिखा देशमुख, जैकी भगनानी, हिमांशु किशन मेहरा, अली अब्बास जफर द्वारा निर्मित। जैसा कि ट्रेड पंडितों ने भविष्यवाणी की थी, पूजा एंटरटेनमेंट का यह प्रोडक्शन ईद अप्रैल 2024 पर बड़े स्क्रीन के सभी रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है।

Content Editor: Varsha Yadav

Jordan Tourism BoardJordanIndian mediaindian cinemaentertainment news

loading...