main page

सबको हंसाने वाले कादर खान ने कहा अलविदा, 81 की उम्र में हुआ निधन

Updated 01 January, 2019 11:27:11 AM

साल 2019 की शुरुआत एक बहुत बुरी खबर से हुई है । बीते 5-6 दिनों से कादर खान अस्पताल में भर्ती थे । अब उनका निधन हो गया है । 81 साल के कादर खान के निधन से बॉलीवुड ने एक बेहतरीन एक्टर को खो दिया । कनाडा के अस्पताल में कादर खान ने अंतिम सांस ली ।

मुंबई: साल 2019 की शुरुआत में ही एक बुरी खबर आ गई है। बॉलीवुड एक्टर कादर खान का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। बीते 15-16 दिनों से कादर खान अस्पताल में भर्ती थे। कादर के निधन की पुष्टी उनके बेटे सरफराज ने की है। उन्होंने कनाडा के अस्पताल में अंतिम सांस ली।

 

Bollywood Tadka


बीते दिन उड़ी थी मौत की अफवाह


बता दें कि कादर खान के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी। इस खबर को कादर खान के बेटे सरफराज ने झूठा बताया था। वहीं सोशल मीडिया पर भी कादर खान के निधन की अफवाह उड़ने पर यूजर्स ने गुस्सा दिखाया था । अब स्पॉटब्वॉय डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, कादर खान का निधन हो गया है। ये जानकारी उनके कनाडा स्थित घर से मिली है। कादर लंबे समय से सांस की समस्या से जूझ रहे थे। उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया था। उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर बाईपैप वेंटीलेटर पर रखा गया था। कादर प्रोगेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे। इस बीमारी की वजह से कादर का दिमाग बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। वहीं उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। उनके के बेटे सरफराज के मुताबिक, डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए थी लेकिन आखिरकार वो जिंदगी की जंग हार गए। बीते साल कादर ने अपने घुटनों की सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद से लगातार उनकी सेहत में गिरावट हुई। कादर ने करीब 300 फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही हिंदी और उर्दू में 250 फिल्मों के डायलॉग भी लिखे।  
 

Bollywood Tadka,

: Konika

kader khanpassed away

loading...