main page

Pics: करीना कपूर के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Updated 21 September, 2018 09:23:51 AM

बॉलीवुड में करीना कपूर को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अभिनेत्रियों को फिल्मों में परंपरागत रूप से पेश किए जाने के तरीके को बदलकर ...

मुंबईः बॉलीवुड में करीना कपूर को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अभिनेत्रियों को फिल्मों में परंपरागत रूप से पेश किए जाने के तरीके को बदलकर अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनाई। 21 सितंबर 1980 को मुंबई में जन्मी करीना कपूर को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता रणधीर कपूर अभिनेता जबकि मां बबीता और बहन करिशमा कपूर जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी। 
Bollywood Tadka
घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण करीना अक्सर अपनी बहन के साथ शूटिंग देखने जाया करती थी। इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगी। करीना कपूर ने बतौर अभिनेत्री अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2000 में प्रदर्शित फिल्म रिफ्यूजी से की। इस फिल्म में उनके नायक की भूमिका अभिषेक बच्चन ने निभाई थी जो उनकी भी पहली फिल्म थी। हालांकि फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी।
Bollywood Tadka
वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म' मुझे कुछ कहना है' करीना के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई। वर्ष 2001 में करीना को सुभाष घई की फिल्म यादें में काम करने का अवसर मिला लेकिन कमजोर पटकथा के कारण यह फिल्म टिकट खिड़की पर औंधे मुंह गिरी। हालांकि इस वर्ष उनकी कभी खुशी कभी गम और अजनबी जैसी सुपरहिट फिल्में भी प्रदर्शित हुई, लेकिन कामयाबी का श्रेय बजाये उनके फिल्म अभिनेताओं को अधिक दिया गया। वर्ष 2002 में करीना कपूर के करियर के लिए महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी जीना सिर्फ मेरे लिये और मुझसे दोस्ती करोगे जैसी हिट फिल्में प्रदर्शित हुई। 
Bollywood Tadka
वर्ष 2003 में करीना को सूरज बडज़ात्या की फिल्म मैं प्रेम की दीवानी में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में ऋतिक रोशन और अभिषेक बच्चन जैसे सितारे थे इसके बावजूद यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष 2004 में करीना के अभिनय के नए आयाम देखने को मिला। इस वर्ष करीना की युवा, चमेली, हलचल और एतराज जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुई। सुधीर मिश्रा के निर्देशन में बनी फिल्म 'चमेली' में करीना ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म में उनके दमदार अभिनय के लिए उन्हें फिल्म फेयर की ओर से पुरस्कार भी दिया गया। 
Bollywood Tadka

वर्ष 2006 में करीना कपूर की सुपरहिट फिल्म 'ओमकारा' प्रदर्शित हुई। विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म 'ओमकारा' में करीना को उनके दमदार अभिनय के लिए फिल्मफेयर की ओर से क्रिटिक्स अवार्ड दिया गया। 

: Pawan Insha

kareena kapoorbirthday specialinteresting facts

loading...