main page

KBC 15: सवाल का सही जवाब देकर 12 साल के मयंक बने करोड़पति, खुशी से अमिताभ ने बच्चे को लगा लिया गले

Updated 29 November, 2023 01:48:07 PM

टीवी के पॉपुलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15' में इन दिनों 'केबीसी जूनियर्स वीक' चल रहा है। इसके बीते एपिसोड में हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाले 12 साल के मयंक हॉटसीट पर आए। इस दौरान इस बच्चे ने होस्ट अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए तमाम सवालों के सही जवाब दिए और 1 करोड़ रुपये जीतने वाले सबसे कम उम्र के प्रतियोगी बनकर इतिहास रच दिया। तो चलिए  जानते हैं मयंक से 1 करोड़ के लिए कौन सा सवाल पूछा गया था?

बॉलीवुड तड़का टीम. टीवी के पॉपुलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15' में इन दिनों 'केबीसी जूनियर्स वीक' चल रहा है। इसके बीते एपिसोड में हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाले 12 साल के मयंक हॉटसीट पर आए। इस दौरान इस बच्चे ने होस्ट अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए तमाम सवालों के सही जवाब दिए और 1 करोड़ रुपये जीतने वाले सबसे कम उम्र के प्रतियोगी बनकर इतिहास रच दिया। तो चलिए  जानते हैं मयंक से 1 करोड़ के लिए कौन सा सवाल पूछा गया था?

Bollywood Tadka

 

हॉट सीट पर बैठ कर 12 साल के मयंक ने नॉलिज और शॉर्प माइंड से ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को काफी इंप्रेस किया और सभी सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ के सवाल पर पहुंच गए। अमिताभ बच्चन ने मयंक से एक करोड़ की धनराशि के लिए यह सवाल पूछा-

प्रश्न:- किस यूरोपीय मानचित्रकार को वो मानचित्र बनाने का श्रेय दिया जाता है, जिसमें नए खोजे गए मालद्वीप को 'अमेरिका' नाम दिया गया था?

ऑप्शन:-
अब्राहम आर्टेलियस
जेरार्डस मर्केटर
जियोवन्नी बटिस्टा एग्रीसी
मार्टिन वाल्डसीमुल्लर

इस सवाल पर मयंक थोड़े कंफ्यूज होते है और फिर अपनी बची हुई लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हैं और एक करोड़ के सवाल के जवाब में ऑप्शन D (मार्टिन वाल्डसीमुल्लर) चुनते हैं। मयंक का ये जवाब एकदम सही साबित होता है और इसी के साथ बिग बी अनाउंस कर देते हैं आपका बिलकुल जवाब सही है और आप एक करोड़ की राशि जीत गए है। मयंक के 1 करोड़ जीतने पर अमिताभ बच्चन बेहद खुश होते हैं और वो केबीसी के सेट पर ही मयंक को गले लगा लेते हैं।
 

Content Writer: suman prajapati

KBC 15Mayankwon1 croreansweringquestion correctlyTelevision NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsTelevision Celebrity NewsEntertainment

loading...