main page

'खो गए हम कहां' है साल 2023 की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म

Updated 08 January, 2024 03:44:08 PM

खो गए हम कहां आज के समय की दोस्ती की दुनिया पर आधारित है जहां इस पीढ़ी के युवा सोशल मीडिया यूनिवर्स में अपनी इमेज से बेहद प्रभावित हैं।

नई दिल्ली। सिनेमा वास्तव में हमारे समाज का आइना है जिसका मकसद दर्शकों को हाई रेजोनिटंग वैल्यू देना है। ऐसे में जहां ज्यादातर फिल्में अपनी कहानी के साथ दर्शकों को बांधे रखने में सफल होती है, वहीं अर्जुन वरैन सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म 'खो गए हम कहां' ने डिजिटल दुनिया में मॉडर्न डे दोस्ती के बेहद कनेक्टेड मुद्दे के साथ सही तालमेल बिठाया है।

 

हमने कई फिल्में देखी होंगी जो दोस्ती के विभिन्न पहलुओं को छूती हैं लेकिन खो गए हम कहां उन सबसे में थोड़ा अलग है। खासकर के, जिस तरह के समय में हम रह रहे हैं, यह एक डिजिटल युग है जहां सोशल मीडिया किसी भी दोस्ती की शुरुआत करने के लिए एक अहम भूमिका निभाता है, और यही कारण है कि खो गए हम कहां को साल 2023 की सबसे प्रासंगिक फिल्म के रूप में गिना जाना चाहिए। 

 

खो गए हम कहां आज के समय की दोस्ती की दुनिया पर आधारित है जहां इस पीढ़ी के युवा सोशल मीडिया यूनिवर्स में अपनी इमेज से बेहद प्रभावित हैं। फिल्म में युवा और प्रतिभाशाली अभिनेताओं का समूह है, जिसमें सिद्धांत चतुवेर्दी, अनन्या पांडे और आदर्श गौरव हैं, जो डिजिटल युग की दुनिया के इर्द-गिर्द घूमती ऐसी कहानी के लिए परफेक्ट कास्टिंग कूप हैं।

 

हम जिस डिजिटल युग में रह रहे हैं, उसे देखते हुए खो गए हम कहां एक ऐसी फिल्म है जो दर्शकों को उसी दुनिया में ले जाती है। इसकी कहानी युवा पीढ़ी के सामाजिक जीवन की विभिन्न बारीकियों और सोशल मीडिया के प्रति उनके जुनून को छूती है। जिस तरह से यह युवा पीढ़ी की अलग-अलग भावनाओं को समेटे हुए है, उससे हर कोई  जुड़ सकता है।

 

यह बिल्कुल समय में फिट बैठती है। ठीक उस समय में जब भीड़ का एक बड़ा हिस्सा डिजिटल युग का है और उनका डिजिटल युग से जुड़ाव है। फिल्म विभिन्न पहलुओं को बेहद परफेक्शन के साथ कवर करती है। इससे दर्शकों को उनकी जिंदगी को पर्दे पर देखने का मौका मिलता है। यह इन दिनों युवाओं द्वारा सामना किए जाने वाले सामाजिक मुद्दों पर रोशनी डालती है। ऐसे में यह सच में इसे 2023 की सबसे रिलेवेंट फिल्म बनाता है।

Content Editor: Varsha Yadav

Kho Gaye Hum KahanDirector Arjun Varain SinghAnanya PandaySiddhant ChaturvediAdarsh GouravKalki Koechlin

loading...