main page

करिश्मा ने मां बबीता के सामने शूट किया था ‘राजा हिंदुस्तानी’ का किसिंग सीन, डायरेक्टर ने सुनाया किस्सा

Updated 25 October, 2023 06:53:39 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर में तमाम बेहतरीन फिल्में की हैं और उनमें से एक ‘राजा हिंदुस्तानी’ है। जो की काफी हिट हुई थी।  इस फिल्म को धर्मेश दर्शन ने डायरेक्ट किया था।  फिल्म को डायरेक्ट करते हुए धर्मेंश को पता चला था कि करिश्मा राज कपूर के परिवार से आती हैं।

 

नई दिल्ली।  बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर में तमाम बेहतरीन फिल्में की हैं और उनमें से एक ‘राजा हिंदुस्तानी’ है। जो की काफी हिट हुई थी।  इस फिल्म को धर्मेश दर्शन ने डायरेक्ट किया था।  फिल्म को डायरेक्ट करते हुए धर्मेंश को पता चला था कि करिश्मा राज कपूर के परिवार से आती हैं। एक इंटरव्यू में डायरेक्टर ने कहा करिश्मा अपनी हिम्मत से काम लेती हैं। उन्होंने सेट का एक किस्सा साझा करते हुए बताया जब करिश्मा से एक सीन के लिए धर्मेंश से रिक्वेस्ट की थी।

 

आमिर करिश्मा के बालों को खींचता है
रेट्रो लहरें को दिए इंटरव्यू में धर्मेश ने ‘राजा हिंदुस्तानी’ के एक सीन के बारे में बात की। जहां आमिर का किरदार एक पार्टी में शराब के नशे में धुत होता है । और करिश्मा के किरदार को सबके सामने अपमानित कर देता है। जिसमें वो करिश्मा के बालों को खींचता है। लेकिन आमिर इस सीन को लेकर काफी कंफ्यूज थे। डायरेक्टर ने कहा, “उन्होंने मुझे कहा नहीं, नहीं, नहीं, ये नहीं करते। इसकी बजाय मैं उनका हाथ पकड़ लेता हूं। मुझे लगा आमिर ठीक बोल रहे हैं। शायद मैं सीन को बेवजह ऐसा बना रहा हूं। मैं अपनी लीडिंग एक्ट्रेस को बहुत सम्मान देता हूं।

 

असल जिंदगी में दादा को कई बार ऐसा करते देखा है
डायरेक्टर ने बताया कि करिश्मा इस सीन को रियल बनाना चाहती थीं। “वो मुझे कोने में ले गई और कहा, ‘मैं आपसे रिक्वेस्ट करती हूं, मैंने अपनी असल जिंदगी में अपने दादा को कई बार ऐसा करते देखा है। उनकी फिल्मों को भूल जाइये।’ उन्होंने जैसे ही ऐसा कहा मैं आमिर के पास गया और मैंने कहा, नहीं आप सीधा उसके बाल खींचो। हम ऐसा ही करेंगे।” 

 

किसिंग सीन में करिश्मा कर रही थी असहज महसूस
करिश्मा के काम और काम करने के तरीके की तारीफ करते हुए धर्मेश ने एक और किस्सा साझा किया। उन्होंने कहा, “वह सेट पर बहुत अच्छी थी, वह बहुत उत्साहित थी। मैं उसमें ये देख सकता था। वह बहुत ईमानदार थी…” डायरेक्टर ने फिल्म में उनके और आमिर के किसिंग सीन को शूट करने के किस्से के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि उस सीन के बारे में बात करते वक्त भी करिश्मा काफी असहज महसूस कर रही थीं।

 

शूटिंग के दौरान मां रही साथ
“उसने पहले कभी किसिंग सीन नहीं किया था। मैंने उससे कहा कि वह क्या पहनेगी, बैकग्राउंड ‘सेक्सी’ नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘आपको मुझे इतना कुछ बताने की जरूरत नहीं है।’ फिर मैंने बबीता जी को अंदर बुलाया और वो सीक्वेंस सुनाया। क्योंकि करिश्मा उस वक्त छोटी थीं और एक मां ही उन्हें समझा सकती थीं। और लोलो की इमेज अच्छी थी, वह शोर शराबा करने वाली लड़की नहीं थी। बबीता जी पूरे तीन दिनों तक शूट पर रहीं और मैंने उन्हें जाने ही नहीं दिया।

 

‘राजा हिंदुस्तानी’ एक बड़ी हिट फिल्म थी
धर्मेश ने कहा कि फिल्म के निर्माता वास्तव में चाहते थे कि किसिंग सीन को पोस्टर पर दिखाया जाए, ताकि इसके बारे में चर्चा हो सके। लेकिन धर्मेश ने इसकी इजाजत नहीं दी। 1996 में रिलीज़ हुई ‘राजा हिंदुस्तानी’ एक बड़ी हिट थी।

Content Editor: Varsha Yadav

Actress karishma KapoorAamir khanBabita KapoorBollywood Latest Updateकरिश्मा कपूरधर्मेश दर्शन

loading...