main page

KKR और Meer Foundation ने गांव की लड़कियों के लिए फुटबॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए फंड जुटाया

Updated 08 January, 2024 06:36:49 PM

जहां आदिवासी और ग्रामीण बैकग्राउंड की 50 लड़कियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किया गया। जहां ये लड़कियाँ अपनी एथलेटिक प्रतिभाओं को निखार सकें।

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स और मीर फाउंडेशन, ने अपनी खोज में पश्चिम बंगाल की युवा लड़कियों को सशक्त बनाते हुए, एक परिवर्तनकारी फुटबॉल की शुरुआत की है। जहां आदिवासी और ग्रामीण बैकग्राउंड की 50 लड़कियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किया गया। जहां ये लड़कियाँ अपनी एथलेटिक प्रतिभाओं को निखार सकें।

 

KKR और मीर फाउंडेशन ने एक नॉन- गवर्नमेंट कंपनी 'श्रीजा इंडिया' के साथ मिलकर यह काम किया है कार्यक्रम को चलाने के लिए कोलकाता स्थित संगठन, जो पहली पीढ़ी को लक्षित करता है। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के राजनगर ब्लॉक में लर्निंग (FGL) लड़कियाँ (आयु समूह 10-20 वर्ष)। यह लड़कियाँ मूलभूत सुविधाओं से वंचित परिवारों से आती हैं। इस कॉलेब्रेशन के माध्यम से, मीर फाउंडेशन और KKR का लक्ष्य छिपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाना है और क्षेत्र की युवा महिलाओं के बीच, उन्हें फूटबाल के करियर में आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करना है। 


 नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा- नाइट राइडर्स ग्रुप के अंदर हमने एक डायनामिक पारिस्थितिकी बनाई है, जो ऑन फील्ड प्रदर्शन से आगे तक पहुंचता है।  KKR, मीर फाउंडेशन और नाइट गोल्फ साथ मिलकर, पश्चिम बंगाल के गरीबों में खेलकूद की भावना को बढ़ाने का प्रयास करती है। हमारी श्रीजा इंडिया के साथी फुटबॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम की सहयोग से, ग्रामीण बंगाल की युवा किशोरियों को खेल में करियर बनाने का अवसर प्रदान किया गया है। इस प्रकार के पहल के माध्यम से और साझेदारियों के साथ, हम खेल के क्षेत्र में युवा प्रतिभा के लिए अवसर बनाने, पोषण करने और सृजन करने के लिए अपने प्रतिबद्ध रहते हैं।

Content Editor: Varsha Yadav

KKRMeer Foundationvillage girlsfootball training program

loading...