main page

टीचर्स डे के खास मौके पर एक्ट्रेस कृति सेनन को अपनी स्कूल टीचर से मिला शानदार गिफ्ट

Updated 05 September, 2023 01:54:29 PM

एक इंजीनियरिंग छात्रा से लेकर नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्टर तक, कृति सेनन ने अपनी यात्रा में एक लंबा सफर तय किया हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक इंजीनियरिंग छात्रा से लेकर नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्टर तक, कृति सेनन ने अपनी यात्रा में एक लंबा सफर तय किया हैं।  वो दिल्ली से आई थी और सिर्फ 9 साल पहले इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी। लेकिन आज वह बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं जो उन्होंने मिमी में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए 69वां राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। इस सफलता के साथ एक्ट्रेस भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में लगातार आगे बढ़ रही हैं। इस मौके पर जबकि उनके परिवार, दोस्तों और इंडस्ट्री तक सभी ने उन्हें प्यार और बधाई दीं, उनके स्कूल टीचर ने टीचर्स डे के स्पेशल मौके पर उनके लिए एक संदेश भेजा कि वे सभी अपनी पूर्व छात्रा पर कितना गर्व महसूस करते हैं।

जिस तरह कृति सेनन अब एक इंजीनियर-मॉडल-एक्टर-एंटरप्रेन्योर-निर्माता के रूप में एक बहुआयामी व्यक्तित्व हैं, वैसे ही वह हमेशा एक बहुमुखी छात्रा के साथ-साथ शिक्षक के रूप में भी उभरी थीं।

कृति की एक्स टीचर ने कहा, “हे कृति, हमें तुम पर बहुत गर्व है। आपकी फिल्म मिमी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना कितनी शानदार उपलब्धि है। डीपीएस आरके पुरम में हम हमेशा से जानते थे कि आप फिल्म जगत में अपने लिए एक जगह बनाने जा रही हैं। मुझे याद है कि स्कूल में छठी क्लास में आप कितनी शानदार डांसर थी और हमेशा सेंटर स्टेज पर रहती थी। और जब मैं 11वीं में आपकी क्लास टीचर बनी, तो मुझे एहसास हुआ कि आप न केवल एक कमाल की डांसर थीं, बल्कि आप पढ़ाई में भी अच्छी थीं- हमारे टॉपर्स में से एक, एक महान स्पीकर और एक महान लेखिका और आप पोएट्री क्लब और स्कूल काउंसिल का भी हिस्सा थीं। यह हमेशा से साफ था कि आप अपने आगे के जीवन में एक अलग मुकाम बनाएंगी, इंजीनियरिंग करेंगी, फिल्मों की दुनिया में जाएंगी और यहां तक पहुंचेंगी, राष्ट्रीय पुरस्कार जीतेंगी। हम सब की ओर से आपको बधाई और शुभकामनाएं।”

कृति सेनन की जर्नी बड़े सपने हासिल करने की उम्मीद रखने वाले हर किसी के लिए बेहद इंस्पायरिंग है। 2014 में हीरोपंती के साथ अपनी शुरुआत करने वाली दिल्ली की एक आम लड़की ने एक दशक से भी कम समय में अपनी योग्यता के आधार पर भारत के टॉप नामों में से एक में अपनी जगह बनाई और अपनी फील्ड में बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के साथ और भी बहुत कुछ कर रही हैं।

मिमी ने भारतीय सिनेमा में आइकोनिक फिल्म के रूप में अपनी जगह बनाई है, विशेष रूप से लीड स्टार कृति सेनन ने इसे अपने बेहतरीन प्रदर्शन यादगार बना दिया है। चाहे वह डांस नंबर परम सुंदरी हो या उनका बोल्ड और अपफ्रंट व्यक्तित्व या फिल्म में किरदार को पेश करना हो, कृति वास्तव में फिल्म की एक बड़ी हाईलाइट थी और वह हमेशा एक बड़ी स्टार होने के साथ-साथ एक टॉप परफॉर्मर के रूप में भी जानी जाएंगी।

काम के मोर्चे पर, कृति अगली बार शाहिद कपूर के साथ एक रोबोटिक प्रेम कहानी 'गणपथ पार्ट 1', करीना कपूर खान के साथ 'द क्रू' और अपने पहले प्रोडक्शन वेंचर 'दो पत्ती' में काजोल के लिए लीड रोल में दिखाई देंगी।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Teachers DayKriti Sanonwonderful giftschool teacherटीचर्स डेकृति सेनन

loading...