main page

Indian Idol 14 के साथ ‘म्यूज़िक का सबसे बड़ा त्योहार’ लेकर आएं हैं कुमार सानू, श्रेया घोषाल और विशाल ददलानी

Updated 06 October, 2023 03:33:27 PM

इस सिंगिंग रियलिटी शो का प्रीमियर 7 अक्टूबर को होगा और यह हर शनिवार और रविवार को रात 8 बजे प्रसारित होगा।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के बेहद सराहे गए सिंगिंग रियलिटी शो, इंडियन आइडल ने भारतीय मनोरंजन के क्षेत्र में एक अमिट छाप छोड़ी है, और देश के सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित गायन रियलिटी शो में से एक के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है। और अब, चैनल दर्शकों के लिए इंडियन आइडल सीज़न 14 लाने के लिए तैयार है, जो फ्रेमेंटल इंडिया द्वारा निर्मित ‘म्यूज़िक का सबसे बड़ा त्योहार’ होने का वादा करता है।
 
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता श्रेया घोषाल, बॉलीवुड के मेलोडी किंग कुमार सानू और मशहूर संगीतकार/गायक और कलाकार विशाल ददलानी जज पैनल बनाने के लिए एक साथ आए हैं, जो देश भर से चुने गए महत्वाकांक्षी गायकों की कच्ची प्रतिभा को संवारेंगे। सीज़न 14 के लिए होस्ट के रूप में हुसैन कुवाजेरवाला की वापसी हो रही है। यह सिंगिंग  रियलिटी शो 7 अक्टूबर 2023 से, हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।
 
अनूठी आवाजों के साथ, जो जज़्बातों का एक सिलसिला जगाने की ताकत रखती हैं, शो का मूलमंत्र ‘एक आवाज, लाखों एहसास’ निश्चित रूप से दर्शकों को पसंद आएगा; इस सीज़न में प्रतिभागियों को ऐसी कहानियाँ मिलेंगी जो मनोरंजन, दिलचस्प और प्रेरणादायक होंगी और वे अपनी गायन क्षमता से जजों को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे। सर्वोत्कृष्ट गायिका श्रेया घोषाल सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ को खोजने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और जब भी प्रतियोगी लड़खड़ाएंगे तो वे न केवल उनका परीक्षण करेंगी बल्कि उन्हें सुधारेंगी और मिसाल पेश करेंगी। कुमार सानू ने शो में जज के रूप में डेब्यू किया है और पैनल के सबसे वरिष्ठ सदस्य के रूप में, वह प्रतिभागियों को संगीत के क्षेत्र में अपने समृद्ध अनुभव के बारे में कुछ खास बातें और सीख के माध्यम से सिखाएंगे। विशाल ददलानी सर्वोत्तम ‘3डी’ प्रदर्शनों की तलाश करेंगे जिसमें  रेंज और बनावट, पूर्णता प्राप्त करने की क्षमता और गाने को निभाना को चिह्नित करते हैं, साथ ही उम्मीदवारों को प्रेरित करते हैं और रचनात्मक प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं।

ऑडिशन राउंड के प्रोमो ने एक उच्च मानक स्थापित किया है - चाहे वह मुंबई का सुभदीप हो जो ‘अमी जे तोमार’ (‘भूल भुलैया 2’ से) का शानदार गायन करेगा, जिसे देखकर जज श्रेया घोषाल आश्चर्यचकित हो गईं, जिन्होंने उनकी सराहना करते हुए कहा, “आप अविश्वसनीय थे”। फिर  फ़रीदाबाद की आद्या मिश्रा जो ‘नमक इश्क का’ (‘ओमकारा’ से) के साथ जजों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं, जिसके कारण जज विशाल ने उनकी तारीफ करते हुए कहा, “मैंने पहले कभी किसी महिला की ऐसी आवाज़ नहीं सुनी है।” एक समृद्ध और विविध टैलेंट पूल पर स्पॉटलाइट डालते हुए, जो अलग-अलग युगों में गीतों की एक विस्तृत श्रृंखला को जीवंत कर सकता है - यह सीज़न पहले की तरह संगीत का जश्न मनाएगा।
 
श्रेया घोषाल, जज, इंडियन आइडल - सीज़न 14
“अपनी शुरुआत के बाद से, इंडियन आइडल बेमिसाल सिंगिंग टैलेंट की खोज और पोषण का पर्याय रहा है। इस शो के साथ मेरा रिश्ता व्यक्तिगत और भावनात्मक रूप से बहुत गहरा है। सीज़न 14 के साथ, “एक आवाज़, लाखों एहसास” का विचार खूबसूरती से एक आवाज के सार को दर्शाता है जो दर्शकों के दिल में कई भावनाएं जगाने की उल्लेखनीय शक्ति रखता है। मैं महत्वाकांक्षी गायकों की कच्ची प्रतिभा को निखारने के लिए उत्सुक हूं जो शो के इस संस्करण में मंच की शोभा बढ़ाएंगे।”
 
विशाल ददलानी, जज, इंडियन आइडल - सीज़न 14
“इस सीज़न में, कंटेस्टेंट्स ने वाकई उल्लेखनीय गायन क्षमताओं का प्रदर्शन किया है, और निश्चित रूप से, उनकी दिल छू लेने वाली कहानियों ने मुझे प्रेरित किया है और निश्चित रूप से हमारे दर्शकों के साथ भी जुड़ाव बनाएगी। ऑडिशन चरण में हमने जो बेहतरीन आवाजें सुनी हैं, वे श्रोता में भावनाओं की पूरी श्रृंखला को जगाने की शक्ति रखती हैं। मैं हमेशा एक प्रतियोगी में प्रामाणिकता की तलाश करता हूं - चाहे वह उनकी आवाज में हो या उस यात्रा में जो उन्हें इस प्रतिष्ठित राष्ट्रीय मंच पर ले आई है, जिसने उनसे पहले कई लोगों के लिए लॉन्चपैड के रूप में काम किया है। उनके लिए यह आवश्यक है कि वे जिस संगीत का प्रदर्शन करते हैं, उसके साथ उनका गहरा संबंध हो। मौलिकता, बहुमुखी प्रतिभा और दर्शकों तक भावनात्मक रूप से पहुंचने की क्षमता प्रमुख कारक हैं जो एक प्रतियोगी को मेरी नज़र में अलग बनाते हैं।”
 
कुमार सानू, जज, इंडियन आइडल - सीज़न 14
“पिछले कुछ वर्षों में, इंडियन आइडल एक सांस्कृतिक घटना बन गई है, जो पूरे देश में परिवारों और संगीत प्रेमियों दोनों को एकजुट करती है। मुझे विश्वास है कि सीज़न 14 किसी अन्य की तरह एक शानदार यात्रा होगी, जो भारत की संगीत समृद्धि को प्रदर्शित करेगी और मैं इस सीज़न के लिए श्रेया और विशाल के साथ जज के रूप में अपनी शुरुआत को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं।”

Content Editor: Varsha Yadav

Indian Idol Season 14biggest festival of musicKumar SanuShreya GhoshalVishal Dadlaniइंडियन आइडल सीज़न 14म्यूज़िक का सबसे बड़ा त्योहार

loading...