main page

मशहूर गायिका शारदा का निधन, 86 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

Updated 14 June, 2023 04:29:59 PM

मनोरंजन जगत से हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई है। 60 और 70 के दशक की मशहूर गायिका शारदा का 14 जून को निधन हो गया है। वह 86 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर के बाद म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

बॉलीवुड तड़का टीम. मनोरंजन जगत से हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई है। 60 और 70 के दशक की मशहूर गायिका शारदा का 14 जून को निधन हो गया है। वह 86 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर के बाद म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।


शारदा का जन्म 25 अक्टूबर 1937 को तमिलनाडु के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। शारदा ने 'जहां प्यार मिले' (1970) के हिट कैबरे नंबर 'बात जरा है आप की' को गाने के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका का प्रतिष्ठित फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था। तेहरान में एक समारोह में उनका गाना सुनने के बाद, उनके करियर की सबसे बड़ी हाइलाइट्स में से एक 'सूरज' (1966) की 'तितली उड़ी' फिल्म निर्माता राज कपूर ने उन्हें ऑफर की थी। इन वर्षों में, उन्होंने प्रसिद्ध शंकर जयकिशन की जोड़ी के साथ सहयोग किया और कई हिट गाने दिए।

शारदा ने मोहम्मद रफ़ी, आशा भोसले, किशोर कुमार, येसुदास, मुकेश और सुमन कल्याणपुर जैसे प्रतिष्ठित गायकों के साथ काम किया है। वह वैजयंतीमाला, सायरा बानो, हेमा मालिनी, शर्मिला टैगोर, मुमताज, रेखा और हेलेन जैसी मशहूर एक्ट्रेसेस की आवाज रही हैं। वह 1971 में 'सिज़लर्स' शीर्षक से अपना पॉप एल्बम रिलीज़ करने वाली पहली भारतीय महिला गायिका भी थीं। हिंदी गीतों के अलावा, शारदा ने तेलुगु, मराठी, अंग्रेजी और गुजराती भाषाओं में भी गाने गाए थे। 

Content Writer: suman prajapati

legend singerShardapassed awayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...