main page

B'day Spcl: खान तिकड़ी से ज्यादा कमाती हैं इस खान की फिल्म, कभी करता था एसी मैकेनिक का काम

07 January, 2020 12:50:52 PM

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर इरफान खान बॉलीवुड के बाकी के खानों से अलग खान हैं। एक तरफ जहां, दूसरे खानों की फिल्में 100, 200 या 300 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं। वहीं इरफ़ान कमाई की इस दौड़ में शामिल नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्मों की कमाई सुनकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएंगे।

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर इरफान खान बॉलीवुड के बाकी के खानों से अलग खान हैं। एक तरफ जहां, दूसरे खानों की फिल्में 100, 200 या 300 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं। वहीं इरफ़ान कमाई की इस दौड़ में शामिल नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्मों की कमाई सुनकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएंगे। अगर आप इरफान की फिल्मों 'लाइफ ऑफ पाई' या 'जुरासिक वर्ल्ड' की कमाई के आंकड़े सुनेंगे, तो सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान को भूल जाएंगे। इन फिल्मों ने दुनिया भर में कई हज़ार करोड़ का बिजनेस किया है। आज इरफान खान 53th बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर हम आपको बताएंगे इरफ़ान की ज़िंदगी से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट-

Bollywood Tadka, Irrfan Khan Images

7 जनवरी, 1967 को जयपुर के मुस्लिम पठान परिवार में जन्मे इरफान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। उनके पिता राजस्थान के टोंक डिस्ट्रिक्ट के पास ही खजुरिया गाँव के स्वर्गीय जागीरदार खान थे। उनकी मां, बेगम खान टोंक हकीम परिवार से थीं। इरफान खान के पिता टायर का बिजनेस करते थे।

Bollywood Tadka, Irrfan Khan Images

इरफान अपने नाम (Irrfan) में एक R एक्स्ट्रा लगाते हैं। जिसके पीछे कोई नंबर साइंस नहीं हैं। 2012 में उन्होंने अपना नाम बदलकर अपने नाम में एक एक्स्ट्रा 'आर' जोड़ लिया, क्योंकि उन्हें इस शब्द की आवाज़ पसंद थी।

Bollywood Tadka, Irrfan Khan Images

इरफान का सपना क्रिकेटर बनने का था, लेकिन उनके माता-पिता एक्साइटेड नहीं थे। एनएसडी में स्कॉलरशिप हासिल करने के बाद ही उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने का फैसला किया।

Bollywood Tadka,Irrfan Khan Images

शुरुआत में इरफ़ान ने मुंबई में एसी रिपेयरिंग का काम किया। यह भी कहा जाता है कि वह रिपेयरिंग के लिए जिन घरों में गए, उनमें से एक महान एक्टर राजेश खन्ना थे।

Bollywood Tadka,Irrfan Khan Images

हॉलीवुड फिल्मों में काम करना किसी भी बॉलीवुड एक्टर के लिए एक सपना होता है, लेकिन जब फेमस डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन ने इरफान को फिल्म 'इंटरस्टेलर' में अच्छे रोल की पेशकश की, तो उन्होंने  मना कर दिया। क्यूंकि वह पहले से ही अपने 2 प्रोजेक्ट्स 'लंच बॉक्स' और 'डी डे' के लिए कमिटेड थे।

Bollywood Tadka, Irrfan Khan Images

फिलहाल इरफ़ान कैंसर का इलाज कराकर भारत लौटे हैं और जल्द ही बॉलीवुड फिल्म 'इंग्लिश मीडियम' में नजर आएंगे। 


Irrfan KhanBirthday SpecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsCelebrity NewsEntertainment News
loading...