main page

'मैदान' से लेकर 'स्वातंत्र्यवीर सावरकर' तक बॉक्सऑफिस पर तहलका मचाएंगी ये अपकमिंग बायोपिक

Updated 11 June, 2023 03:53:43 PM

हिंदी फिल्मों के विषयों में समय के साथ काफी बदलाव आए हैं। पारिवारिक फिल्मों से लेकर लव स्टोरीज, आतंकवाद तक आज तक हमने कई मुद्दों पर मूवीज देखी हैं। वहीं बॉलीवुड में बायोपिक का ट्रेंड भी काफी चल रहा है। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की अपकमिंग बायोपिक के बारे में बताने जा रहे हैं।

नई दिल्ली। हिंदी फिल्मों के विषयों में समय के साथ काफी बदलाव आए हैं। पारिवारिक फिल्मों से लेकर लव स्टोरीज, आतंकवाद तक आज तक हमने कई मुद्दों पर मूवीज देखी हैं। वहीं बॉलीवुड में बायोपिक का ट्रेंड भी काफी चल रहा है। इस जॉनर को दर्शकों ने भी काफी सराहा और पसंद किया है। इन फिल्मों में रियल लाइफ हीरोज की कहानी को पर्दे पर दिखाया जाता है। वहीं आने वाले महीनों में ऐसी कई बायोपिक है जो रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ अपकमिंग बायोपिक के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

बॉलीवुड की अपकमिंग बायोपिक

सैम बहादुर
यह फिल्म भारतीय सेना के बहादुर ऑफिसर सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर आधारित है। जिसमें सैम का किरदार विक्की कौशल निभाएंगे। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विक्की कौशल के अलावा सान्या मल्होत्रा और फातिमा शेख भी नजर आएंगी। इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई है। 

चकदा एक्सप्रेस
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा काफी लंबे समय से फिल्मी पर्दे से दूर हैं लेकिन एक्ट्रेस जल्द ही 'चकदा एक्सप्रेस' के जरिए धमाकेदार वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा झूलन गोस्वामी के रूप में नजर आएंगी। इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज महिला गेंदबाजों में शामिल झूलन गोस्वामी की जिंदगी को दिखाया गया है। बता दें कि फिल्म की रिलीज डेट फिल्हाल अनाउंस नहीं हुई है।

ताली
गौरी सावंत की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में सुष्मिता सेन एक ट्रांसजेंडर के रोल में दिखाई देंगी। एक्ट्रेस के फैंस इस फिल्म का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 


 
मैं अटल हूं
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की बायोपिक भी जल्द ही दर्शकों को देखने को मिलेगी। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका नें नजर आएंगे।

मैदान
मैदान में अजय देवगन लेजेंड्री  फुटबॉ़ल कोच सईद अब्दुल रहीम में किरदार में निभाएंगे। फिल्म में आजादी के बाद 1950 से लेकर 1960 तक इंडियन फुटबॉल टीम का गोल्डन एरा को दिखाया गया है।

वीर सावरकर
वीर सावरकर के जीवन पर आधारित इस फिल्म में रणदीप हुड्डा अहम किरदार में नजर आएंगे। सबसे खास बात इस फिल्म में रणदीप डायरेक्टर की कुर्सी भी खुद ही संभाल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने किरदार के लिए रणदीप ने बहुत मेहनत की है।

इमरजेंसी
भारत की पू्र्व महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित इस फिल्म में कंगना रनौत अहम किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म को कंगना ने प्रोड्यूस भी किया है, जिसमें अनुपम खेर, मिलिंद सोमन और श्रेयस तलपड़े जैसे शानदार एक्टर्स भी नजर आएंगे।

Content Editor: Varsha Yadav

upcoming biopicsMaidanSwatantryaveer SavarkarChakda XpressTaaliMain Atal Hoonअपकमिंग बायोपिक 2023आने वाली बायोपिक

loading...