main page

Avengers Endgame Review: तीन घंटे की फिल्म में पलक झपकाने का नहीं मिलेगा मौका

Updated 26 April, 2019 05:59:38 PM

मोस्ट अवेटड फिल्म ''एवेंजर्सः एंडगेम'' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। दर्शकों में इसका अच्छा खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। भारत में फिल्म की एडवांस बुकिंग में लगभग 25 लाख टिकटों की बिक्री ने दिखा दिया कि फिल्म को लेकर कितना क्रेज है। ''एवेंजर्सः एंडगेम'' की खासियत मारवल के सारे सुपरहीरो

मुंबई: मोस्ट अवेटड फिल्म 'एवेंजर्सः एंडगेम' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। दर्शकों में इसका अच्छा खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। भारत में फिल्म की एडवांस बुकिंग में लगभग 25 लाख टिकटों की बिक्री ने दिखा दिया कि फिल्म को लेकर कितना क्रेज है। 'एवेंजर्सः एंडगेम' की खासियत मारवल के सारे सुपरहीरो एक जगह और अपने अस्तित्व के लिए लड़ते नजर आ रहे हैं।

Bollywood Tadka


फिल्म 'एवेंजर्सः एंडगेम' की कहानी वहीं से शुरू होती है जहां 'एवेंजर्सः इनफिनिटी वार' की खत्म होती है। आधी दुनिया खत्म हो चुकी है और सुपरहीरो थैनोस को ढूंढ रहे हैं ताकि इनफिनिटी स्टोन्स को हासिल करके वे अपने साथियों और दुनिया को संकट से निकाल सकें। 'एवेंजर्सः एंडगेम' की शुरुआत थैनोस की चुटकी के साथ होती है और हॉक आई का परिवार नजर आता है। उसके बाद आयरनमैन अकेला अपने शिप में है और उधर धरती पर कैप्टन अमेरिका, ब्लैक विडो वगैरह शोक में है। लेकिन तभी कैप्टन मारवल की एंट्री होती है और वह आयरनमैन को बचा लेती है। फिर बचे हुए सुपरहीरो थैनोस से लड़ने निकलते हैं ताकि वे इनफिनिटी स्टोन्स को वापिस ले सकें। लेकिन थैनोस की हालत देख वह हैरान रह जाते हैं। उसके बाद सुपरहीरो सोचते हैं कि अब वे दुनिया को नहीं बचा सकते। लेकिन पांच साल बाद एंट्री होती है ऐंटमैन की और सबको नई उम्मीद जाग जाती है। लेकिन जंग इतनी आसान नहीं और फिर शुरू होती है सुपरहीरो का महायुद्ध। आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। खास यह कि 'एवेंजर्सः एंडगेम' को देखने और समझने के लिए इस सीरीज की पहली फिल्में देखना जरूरी हैं। वर्ना कुछ समझ में नहीं आएगा। 

 

Bollywood Tadka


जबरदस्त फिल्म और तीन घंटे की फिल्म में पलक झपकने का मौका नहीं आता है क्योंकि पलक झपकी तो कुछ ऐसा मिस हो जाएगा जो फिल्म का मजा किरकिरा कर देगा। 'एवेंजर्सः एंडगेम' में फैंस कुछ सुपरहीरो को खो देंगे तो कुछ सुपरहीरो उनको वापस भी मिल जाएंगे। लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि रूसो ब्रदर्स ने बहुत ही शानदार ढंग से फिल्म की कहानी को गढ़ा है और लंबी होने के बावजूद कहीं भी बोझिल नहीं होती है। खास बात यह है कि 'एवेंजर्सः एंडगेम' का भरपूर मजा लेने के लिए इसे एक बार से ज्यादा बार भी देखना पड़ सकता है क्योंकि इतने ढेर सारे सुपरहीरो और ढेर सारी हैपनिंग। फिर कुछ इमोशनल मौके, इस तरह मारवल सुपरहीरो फैंस के लिए इसमें ढेर सारे मौके हैं कि वे अपने सुपरहीरो को लड़ते हुए देखें। 'एवेंजर्सः एंडगेम' ऐसी फिल्म है जो मारवल सीरीज के फैन्स के लिए मस्ट वॉच है और टेक्नोलॉजी और कहानी के मामले में बेजोड़ है। 

Bollywood Tadka

: Konika

Marvel Avengers EndgameReviewHollywood Hindi NewsLatest Hollywood Hindi NewsHollywood Celebrity News in HindiHollywood Cinema GossipToday Top Hollywood Hindi News

loading...