main page

एक्शन सीक्वेंस से भरी है 'मिशन : इम्‍पॉसिबल 7'

Updated 13 July, 2023 03:53:48 PM

एक्शन सीक्वेंस से भरी है 'मिशन : इम्‍पॉसिबल 7'

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सिनेमाघरों में रिलीज क्रिस्टोफर मैकक्वेरी निर्देशित और हॉलीवुड एक्शन सुपरस्टार टॉम क्रूज स्टारर 'मिशन इंपॉसिबल डेड रेकौनिंग पार्ट वन' आईएमएफ (इंपॉसिबल मिशन फोर्स) के चीफ मेंबर एथन हंट (टॉम क्रूज) के नए इंपॉसिबल मिशन के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें दिखाया गया है कि इस बार एथन को एआई के खिलाफ लड़ना है और नए डिजिटल हथियार से निपटने के लिए एथन का साथ देने के लिए उसके दोस्त लूथर स्टिकेल (विंग रेम्स) और बेनजी डन (साइमन पेग) भी साथ हैं। एथन को चाभी के दो हिस्सों की तलाश है, क्योंकि अगर उसे यह चाभी मिल गई, तो वह इस मिशन में सफल हो जाएगा। एथन उसी चाभी की तलाश कर रहा है।

 

जहां तक बात डायरेक्शन की है, तो इस मामले में क्रिस्टोफर मैकक्वेरी का काम सही नजर आता है। हालांकि फिल्म का स्क्रीनप्ले स्लो है, लेकिन लाजवाब सिनेमेटोग्राफी और बैकग्राउंड म्यूजिक सभी कमियों पर पर्दा डाल देती है। फिल्म की लंबाई ज्यादा है, लेकिन इसका फर्स्ट पार्ट सेकंड पार्ट की अपेक्षा ज्यादा बढ़िया है। फिल्म के एक्शन सीक्वेंस, खासतौर पर ट्रेन वाला सीक्वेंस रोमांचित करती हैं। खासकर ट्रेन वाले सीक्वेंस को काफी खूबसूरती से फिल्माया भी गया है। फिल्म में खतरनाक और डेयरडेविल एक्शन सीक्वेंस के अलावा कॉमेडी भी देखने को मिलती है। फिल्म के कई सीन्स खूब हंसाते हैं, खासतौर पर कार चेज वाला एक्शन सीक्वेंस। मिशन इंपॉसिबल सीरीज की अभी तक बनी सभी फिल्मों से यह फिल्म बिल्कुल अलग है।

 

61 वर्षीय टॉम क्रूज ने फिल्म में शानदार काम किया है। लगता ही नहीं कि उनके काम के आगे उनकी उम्र के आंकड़े कोइ्र मायने नहीं रखते हैं। फिल्म के एक्शन सीक्वेंस में तो उन्होंने जान फूंक दी है। हेले एटलेट ने का काम भी उम्दा है, जबकि एक्शन करते हुए हेले भी काफी अच्छी लग रही हैं। इनके अलावा फिल्म में रेबेका फर्ग्यूसन, साइमन पेग, विंग रेम्स, फ्रेडरिक श्मिट, मारिएला गैरिगा, वैनेसा किर्बी और ग्रेग टार्जन डेविस ने अच्छा काम किया है।

Content Editor: Sonali Sinha

Mission Impossible 7Mission Impossible 7 reviewMission Impossible 7 release date

loading...