main page

'रामबाण' के ज़रिए 8 साल बाद साथ आए मोहनलाल और निर्देशक जोशी, सामने आई तस्वीर

Updated 30 October, 2023 05:52:08 PM

मललायम सिनेमा के सुपरस्टार के तौर पर अपनी पहचान रखने वाले मोहनलाल और एक सशक्त निर्देशक के रूप में जाने जाने वाले निर्देशक जोशी आठ साल बाद एक बार फिर से साथ काम करते नज़र आएंगे।

नई दिल्ली। मललायम सिनेमा के सुपरस्टार के तौर पर अपनी पहचान रखने वाले मोहनलाल और एक सशक्त निर्देशक के रूप में जाने जाने वाले निर्देशक जोशी आठ साल बाद एक बार फिर से साथ काम करते नज़र आएंगे। इस पैन-इंडिया फ़िल्म का नाम होगा 'रामबाण'। आख़िरी बार मोहनलाल ने जोशी के निर्देशन में 'रन बेबी रन' फ़िल्म बनाई थी जो बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट साबित हुई थी। ऐसे में 'रामबाण' के ज़रिए एक बार फिर से दोनों के साथ आने को लेकर दर्शकों में ख़ासा उत्साह देखा जा रहा है। हाल ही में फ़िल्म के शीर्षक के ऐलान से जुड़े एक कार्यक्रम की सफलता से इस बात का सहज तौर पर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि 'रामबाण' की रिलीज को लेकर दर्शक किस क़दर बेचैन हैं। यकीनन, भव्य स्तर पर बनाई जा रही फ़िल्म 'रामबाण' भारतीय सिनेमा की सबसे अद्भुत फ़िल्मों में से एक साबित होगी।


जोशी के निर्देशन की क़ाबिलियत और मोहनलाल की बेजोड़ अदाकारी के हुनर के संगम ने पहले भी कई कालजयी फ़िल्मों को दर्शकों के सामने पेश किया है. ऐसे में तमाम फ़ैन्स एक और बेहतरीन फ़िल्म के बनने और उसकी रिलीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं।


'रामबाण' की सबसे बड़ी ख़ासियत है इसकी हृदयस्पर्शी कहानी जिसे चेम्बोस्की और चेम्बन विनोद जोश ने साझा तौर पर लिखा है. फ़िल्म‌ का निर्माण चेम्बोस्की मोशन पिक्चर्स, आइंस्टिन मीडिया और नेक्सटेल स्टूडियोज़ के बैनर तले‌ शैलेश आर सिंह, चेम्बन विनोद जोश और आइंस्टिन जैक पॉल द्वारा मिलकर किया जा रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह  फ़िल्म मलयालम‌ सिनेमा के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगी। उल्लेखनीय है कि पैन-इंडिया फ़िल्म 'रामबाण' के माध्यम से सुपरस्टार मोहनलाल और जाने-माने निर्देशक जोशी 8 साल साल के बाद एक बार फिर से साथ काम करेंगे।


इस फ़िल्म के निर्माताओं में शैलेश आर सिंह, चेम्बन विनोद सिंह और आइंस्टिन जैक पॉल शामिल हैं। 'रामबाण' के निर्माण को लेकर फ़िल्म के निर्माता शैलेष आर सिंह कहते हैं, "'रामबाण' महज़ एक क्षेत्रीय भाषा में बनाई जा रही फ़िल्म नहीं है बल्कि एक ऐसी महत्वाकांक्षी पैन-इंडिया फ़िल्म है जो भाषाई बाधाओं को तोड़ने में कामयाब होगी और देश के हरेक शख़्स को अपील करेगी।"


इस फ़िल्म के निर्माण से जुड़नेवाले असाधारण लोगों के हुनर की जितनी तारीफ़ की जाए, कम‌ ही होगी। फ़िल्म के छायांकन की ज़िम्मेदारी समीर ताहिर निभाएंगे तो वहीं इस फ़िल्म को संगीतबद्ध करने का ज़िम्मा विष्णु-विजय पर होगा। माशर हमसा फ़िल्म के कॉस्ट्यूम डिज़ाइन करेंगे, कलात्मक ढंग से मेक-अप करने का ज़िम्मा रोनेक्स झेवियर्स पर होगा जबकि फ़िल्म को बेहतरीन ढंग से संपादित करेंगे विवेक हरशन। फ़िल्म से जुड़ा हरेक शख़्स अपने फ़न में माहिर है जो फ़िल्म को और रचनात्मक और दर्शनीय बनाने में‌ किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ेगा।


ग़ौर करने वाली बात है कि 'रामबाण' महज़ एक क्षेत्रीय भाषा में बनाई जा रही फ़िल्म नहीं है बल्कि एक महत्वाकांक्षी पैन-इंडिया फ़िल्म है जो भाषाओं से परे देश के हरेक शख़्स को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी। उम्दा कलाकारों और एक बेहतरीन कहानी के साथ बन रही फ़िल्म 'रामबाण' देश भर के दर्शकों के लिए एक ऐसा अनुभव साबित होगी, जिसे उत्तर से लेकर दक्षिण तक के लोग एक लम्बे समय तक याद रखेंगे। उल्लेखनीय है कि फ़िल्म 'रामबाण' की शूटिंग साल 2024 के मध्य में शुरू कर दी
जाएगी और इसे अगले साल विशु या फिर ईस्टर जैसे बड़े त्यौहार के मौके पर रिलीज़ किया जाएगा। 


हाल ही में 'रामबाण' के शीर्षक को बड़े ही सफलतापूर्वक तरीके से लॉन्च किया गया और इस इवेंट को मिले प्रतिसाद से साफ़ हो जाता है कि ये फ़िल्म इंडस्ट्री और आम लोगों में अपना गहरा असर छोड़ेगी। फ़िल्म की कहानी की जज़्बात के ऐसे धागे में पिरोया गया है कि यह फ़िल्म हर किसी के‌ दिलों को छू जाएगी। फ़िल्म के शीर्षक के ऐलान के साथ ही फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर लोगों में अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है। फ़ैन्स अभी से फ़िल्म को लेकर नये-नये अपडेट्स का इंतज़ार करने लगे हैं तो वहीं फ़िल्म इंडस्ट्री भी एक सिनेमाई इतिहास को मूर्त रूप लेते हुए देखने के लिए बेकरार नज़र आ रहा है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Rambaandirector Joshibollywoodरामबाणनिर्माता शैलेशनिर्देशक जोशीइंडिया फ़िल्म‌

loading...