FacebookTwitterg+Mail

MOVIE REVIEW: 'सत्यमेव जयते'

movie review satyamev jayate
15 August, 2018 03:31:57 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' आज रिलीज हो गई है। फिल्म में जॉन की दमदार एक्टिंग और एक्शम देखने को मिल रहा है। फिल्म की कहानी करप्शन जैसे गंभीर मुद्दे पर आधारित है। इसमें सोसाइटी के लिए एक मैसेज तो है साथ ही इसमें एंटरटेनमेंट का भी पूरा तड़का लगाया गया है। एक्शन के साथ-साथ दमदार डायलॉगबाजी भी की गई है। फिल्म को मिलाप मिलन जावेरी ने डायरेक्टर किया है। 

 

PunjabKesari

 


कहानी


फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स पर आधारित है जो करप्शन से सख्त नफरत करता है। फिल्म में वीर यानि (जॉन अब्राहम) जो कि एक आर्टिस्ट है लेकिन वो एक सीरियल किलर भी है। वो एक-एक कर करप्ट पुलिस अधिकारियों को जलाकर मार देता है। उसका मानना है कि जो भी पुलिस अधिकारी वर्दी पहनकर रिश्वत लेता है उसे इस वर्दी को पहनने के साथ-साथ जीने का भी अधिकार नहीं है। वहीं, जहां वीर एक शातिर किलर है तो वहीं डीसीपी शिवांश (मनोज वाजपेयी) एक हद से ज्यादा ईमानदार और समझदार पुलिस अफसर है। इस केस को सुलझाने का जिम्मा शिवांश को दिया जाता है। जब शिवांश को ये केस दिया जाता है तो वो इस साइको किलर की आधी स्ट्रेटेजी को तो समझ जाता है, लेकिन ये नहीं समझ पाता कि आखिर वो ऐसा कर क्यों रहा है। इसी दौरान शिवांश ये तो समझ जाता है कि वीर का अगला शिकार कौन होगा, लेकिन वो लाख कोशिशों के बावजूद अपने पुलिस अफसरों को बचा नहीं पाता। वहीं शिवांश क्रिमिनल को पकड़ने के लिए जो भी जाल बिछाता है वीर उसे पहले ही समझ जाता है। दोनों की ये आंख मिचोली देखने लायक है। फिल्म की कहानी क्रिमिनल और पुलिस के बीच इसी आंख मिचोली के ईद-गिर्द घूमती है।

PunjabKesari

इसी दौरान फिल्म में आयशा की एंट्री होती है जो जॉन के प्यार में पड़ जाती है। वीर भी उससे प्यार करने लगता है लेकिन अभी आयशा नहीं जानती कि वीर एक सीरियल किलर है।  आयशा को पता चलेगा या नहीं और अगर उसे पता चलता है तो क्या वो उसके साथ रहेगी? इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी, लेकिन फिल्म में एक ऐसा ट्विस्ट डाला गया है जो फिल्म को बेहद दिलचस्प बना देता है। ये कहना गलत नहीं होगा कि इस चोर-पुलिस की आम सी कहानी को वो ट्विस्ट ही खास बनाता है।

 

PunjabKesari

 


निर्देशन 


फिल्म का निर्देशन मिलाप ने किया है। साथ में फिल्म में संदेश देने का एक अजीब सा बोझ नजर आता है। फिल्म की कहानी कुछ जगह एक दम फ्लैट नजर आती हैं। फिल्म का निर्देशन कुछ-कुछ साउथ इंडियन स्टाइल में किया गया है, जिसमें आपको जबरदस्त एक्शन, डीप इमोशन और इस सब के बीच में कॉमेडी का तड़का. ये तीनों ही एलीमेंट मिल जाएंगे। एक्शन और खासतौर पर जॉन के एक्शन के फैन्स को ये फिल्म जरूर पसंद आएगी।

 

PunjabKesari

 

 

म्यूजिक


फिल्म में ज्यादा गाने नहीं रखे गए हैं, लेकिन जो भी रखे गए हैं वो दर्शकों की जुबान पर हैं और जबरदस्त हिट हैं। फिल्म दो गानों को रिएक्रिएट किया है और दोनों ही सुपरहिट हैं। फिल्म में एक डांस नंबर रखा गया है जिसमें नोरा फतेही अपने डांस का जलवा बिखेरती नजर आ रही हैं। साथ ही 'ताज दार-ए-हरम' को भी इसमें रखा गया है जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा दो रोमांटिक नंबर रखे गए हैं 'पानियों सा' और 'तेरे जैसा' ये दोनों गाने भी पसंद किए जा रहे हैं।

 

PunjabKesari

 


एक्टिंग


फिल्म में जॉन अब्राहम और मनोज वाजपेयी की जबरदस्त एक्टिंग देखने को मिल रही है। इसके अलावा सपोर्टिंग एक्टर्स ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म की लीड एक्ट्रेस आयशा इस फिल्म से डेब्यू कर रही हैं। पहली फिल्म के नजरिए से देखा जाए तो उन्होंने भी ठीक-ठीक काम किया है। हालांकि फिल्म में उन्हें ज्यादा कुछ करने को दिया नहीं गया है।


john abraham milap milan zaveri manoj bajpai movie review
loading...