main page

B'Day Spl:एक समय पर आत्महत्या करना चाहती थीं Mrunal Thakur, फिर ऐसे बनी टॉप एक्ट्रेस

Updated 01 August, 2023 10:34:48 AM

आज मृणाल अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड से लेकर साउथ तक में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur)  आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मृणाल आज इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं। हालांकि, उन्होंने इसके लिए लंबा संघर्ष भी किया है। आज मृणाल के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ बातें।

 

छोटे पर्दे से की थी करियर की शुरुआत 
मृणाल ठाकुर ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल्स से की थी। उन्हें असली पहचान कुमकुम भाग्य में निभाए अपने बुलबुल के किरदार से मिली । इस शो के बाद मृणाल घर-घर में छा गई थीं। लेकिन उनका सफर इतना आसान नहीं था। यहां तक पहुंचने के लिए भी एक्ट्रेस ने काफी मेहनत की और काफी स्ट्रगल किया है। यहां तक एक बार तो उनके मन में आत्महत्या का भी ख्याल आया था। मृणाल ने खुद इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। 

 

ब्रेक न मिलने की वजह से आत्महत्या करना चाहती थीं मृणाल
मृणाल ने इंटरव्यू में बताया था कि, वे मुंबई में अपना करियर बनाने आई थीं और लंबे वक्त से उन्हें ब्रेक नहीं मिल रहा था। अपने करियर के सफर में मृणाल एकदम अकेली थीं और इसी कारण उनके मन में कई बार आत्महत्या के ख्याल भी आते थे। एक समय तो ऐसा था जब मृणाल पूरी तरह से टूट चुकी थीं और उनके अंदर कोई भी इच्छा शक्ति नहीं बची थी। ऐसे में वह खाली हाथ घर नहीं जाना चाहती थीं।

 

मृणाल ने बताया था- ''मैं सोचती थी अगर मैं अच्छा काम नहीं कर सकती तो मैं जिंदगी में कुछ नहीं कर सकती। मैंने सोच था कि मेरी शादी 23 साल की उम्र में हो जाएगी। उसके बाद बच्चे का जन्म होगा और मुझे ऐसा नहीं करना था। मैं लोकल ट्रेन से सफर करती थीं। मैं कई बार ट्रेन के दरवाजे के सामने खड़ी हो जाती थी। कई बार मुझे लगता था कि मैं ट्रेन से कूद जाऊंगी।''

 

इन फिल्मों में नजर आएंगी मृणाल ठाकुर 
हालांकि, कड़ी मेहनत करने के बाद आज मृणाल बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। आखिरी बार उन्हें आदित्य रॉय कपूर के साथ फिल्म गुमराह में देखा गया था। जिसके बाद अब वो फिल्म पिप्पा, पूजा मेरी जान और आंख मिचौली में नजर आने वाली है। 

Content Editor: kahkasha

mrunal thakurmrunal thakur birthday specialmrunal thakur strugglemrunal thakur filmsEntertainment news

loading...