main page

अंतरिक्ष वैज्ञानिक नंबी नारायणन को रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट एक्सपो 2022 दुबई में मिला स्टैंडिंग ओवेशन

Updated 22 March, 2022 03:36:41 PM

हाल ही में ''रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट'' एक्सपो 2022 दुबई में ट्रेलर स्क्रीनिंग के बाद प्रतिष्ठित इसरो अंतरिक्ष वैज्ञानिक नंबी नारायणन के लिए शानदार स्टैंडिंग ओवेशन हुआ।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  कभी-कभी, एक आदमी के साथ अन्याय होता है, एक राष्ट्र के साथ अन्याय होता है।" आर माधवन के निर्देशन में पहली फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट इस भावना को खूबसूरती से सामने लाती है और प्रतिष्ठित रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन की कहानी बताती है। हाल ही में 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' एक्सपो 2022 दुबई में ट्रेलर स्क्रीनिंग के बाद प्रतिष्ठित इसरो अंतरिक्ष वैज्ञानिक नंबी नारायणन के लिए शानदार स्टैंडिंग ओवेशन हुआ।

इस कार्यक्रम में जब इसरो के महान अंतरिक्ष वैज्ञानिक की बायोपिक का ट्रेलर दिखाया गया, तो पूरे दर्शकों ने उत्साह से ताली बजाई। आर माधवन और वह व्यक्ति, श्री नंबी नारायणन, पहली बार फिल्म और रॉकेट वैज्ञानिक की कहानी के बारे में बोलने के लिए मंच पर गए।

यह पूछे जाने पर कि नंबी नारायणन ने अपनी कहानी बताने के लिए आर माधवन के लेंस को क्यों चुना, रॉकेट वैज्ञानिक ने कहा, "मैं किसी ऐसे व्यक्ति को चाहता था जो वास्तव में एक इंजीनियर होने का अर्थ समझे। चूंकि माधवन खुद एक इंजीनियर हैं, इसलिए इसने उन्हें मेरी कहानी बताई। जब मैं उन्हें समझा रहा था कि मैंने एपीजे अब्दुल कलाम की जान कैसे बचाई, तो उन्हें तुरंत वह मिल गया जो मेरा मतलब था जब मैंने वायुमंडलीय दबाव में असंतुलन के बारे में बताया। इसलिए, वह स्वाभाविक रूप से सही विकल्प थे।”

हम सभी को प्रेरित करते हुए और विचार के लिए कुछ गंभीर भोजन के साथ, श्री नंबी नारायणन ने भी भारत के युवाओं को अपना संदेश दिया। उन्होंने कहा, "अगर सच्चाई आपके साथ है, चाहे कुछ भी हो, आप उस रास्ते पर चलते हैं। और अगर आपके साथ किसी ने अन्याय किया है, तो लड़ाई को अंत तक मत छोड़ो।"

भारतीय वैज्ञानिक नंबी नारायणन, एक पूर्व इसरो वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर, जो एक जासूसी घोटाले की गिरफ्त में थे, के जीवन का पता लगाते हुए, जीवनी नाटक रहस्य के पीछे की सच्चाई का खुलासा करेगा।

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट अब 1 जुलाई 2022 को दुनिया भर में नाटकीय रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म को हिंदी, तमिल और अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में एक साथ शूट किया गया है, और इसे तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज़ किया जाएगा। जबकि आर माधवन नामित नाम्बी नारायणन के किरदार में दिखाई देंगे, उन्होंने फिल्म का निर्देशन, निर्माण और लेखन भी किया है।

सिमरन, रजत कपूर, रवि राघवेंद्र, मिशा घोषाल, गुलशन ग्रोवर, कार्तिक कुमार और दिनेश प्रभाकर जैसे शक्तिशाली कलाकारों की टुकड़ी के साथ, फिल्म में सुपरस्टार शाहरुख खान और सूर्या विशेष रूप से दिखाई देंगे। विशाल पैमाने पर मंचित, फिल्म की शूटिंग भारत, जॉर्जिया, रूस, फ्रांस और रूस के कुछ हिस्सों में की गई है। रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट का निर्माण आर माधवन, सरिता माधवन, वर्गीस मूलन और विजय मूलन द्वारा तिरंगा फिल्म्स और वर्गीस मूलन पिक्चर्स के बैनर तले किया गया है। इसे यशराज फिल्म्स और फार्स फिल्म्स (विदेशी) द्वारा वितरित किया जाएगा।

आर माधवन की बहुप्रतीक्षित रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट 1 अप्रैल 2022 को दुनिया भर में  थिएट्रिकल रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म को हिंदी, तमिल , अंग्रेजी सहित और कई भाषाओं में एक साथ शूट किया गया है। फ़िल्म तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज़ होगी। जबकि आर माधवन नंबी नारायणन के किरदार में दिखाई देंगे, यह माधवन के निर्देशन में पहली फ़िल्म होगी। अभिनेता से निर्देशक बने अभिनेता ने फिल्म का निर्माण और लेखन भी किया है। 

सिमरन, रजित कपूर, रवि राघवेंद्र, मिशा घोषाल, गुलशन ग्रोवर, कार्तिक कुमार और दिनेश प्रभाकर के कलाकारों की टुकड़ी के साथ, फिल्म में सुपरस्टार शाहरुख खान और सूर्या विशेष रूप से दिखाई देंगे। भारतीय वैज्ञानिक नंबी नारायणन, एक पूर्व इसरो वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर रहे जो एक जासूसी घोटाले के गिरफ्त में थे यह उनके जीवन का पता लगाते हुए इस लाइफ ड्रामा रहस्य के पीछे की सच्चाई का खुलासा करेगा।  बड़े पैमाने पर फिल्म की शूटिंग भारत, जॉर्जिया, फ्रांस और रूस के कुछ हिस्सों में की गई है।

Content Writer: Deepender Thakur

Space scientist Nambi Narayananstanding ovationRocketryThe Nambi Effect Expo 2022 Dubaiअंतरिक्ष वैज्ञानिक नंबी नारायणनरॉकेट्री द नांबीएक्सपो 2022 दुबईस्टैंडिंग ओवेशन

loading...