main page

पाकिस्तानी सिंधियों से Naseeruddin Shah ने मांगी माफी, कहा 'अब क्या सूली पर चढ़ा दोगे...'

Updated 12 June, 2023 03:00:49 PM

अभिनेता नसीरूद्दीन शाह अक्सर अपने बेबाक बयानों को लेकर लाइमटाइट में बने रहते हैं। हाल ही में एक्टर के एक बयान ने पाकिस्तान में भी बवाल मचा दिया है, जिसके बाद एक्टर ने पोस्ट के जरिए पाकिस्तान में सिंधी भाषी लोगों से माफी मांगी है।

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता नसीरूद्दीन शाह अक्सर अपने बेबाक बयानों को लेकर लाइमटाइट में बने रहते हैं। इसी वजह से एक्टर को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया जाता है। हाल ही में नसीरुद्दीन शाह के एक बयान ने पाकिस्तान में भी बवाल मचा दिया है, जिसके बाद एक्टर ने पोस्ट के जरिए पाकिस्तान में सिंधी भाषी लोगों से माफी मांगी है।

 

नसीरूद्दीन शाह ने मांगी पाकिस्तानी सिंधियों से माफी
हाल ही में नसीरूद्दीन शाह ने एक मीडिया इंटरव्यू में दावा किया था कि पाकिस्तान में अब सिंधी भाषा नहीं बोली जाती है, जिसके बाद एक्टर ने अपने इस बयान पर ऑफिशियली माफी मांगी है। एक्टर ने लिखा "ओके ओके.. मैं पाकिस्तान में सभी सिंधी भाषी लोगों से माफी मांगता हूं। जो मेरी गलत राय की वजह से काफी आहत हुए हैं। मैं मानता हूं कि मुझे गलत जानकारी थी लेकिन इसके लिए मुझे सूली पर चढ़ाना जरूरी है। जैसा यीशु ने भी कहा है कि 'उसे मुक्त होने दो....'। दरअसल कई सालों के बाद मैं खुद को एक अज्ञानी और ' दिखावा करने वाला बुद्धिमान व्यक्ति' कहने को एंजॉय कर रहा हूं। यह बड़ा बदलाव है।" 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले नसीरूद्दीन शाह को मराठी और सिंधी भाषा पर दिए गए बयान को लेकर जमकर ट्रोल किया गया। एक्टर ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि मराठी में कुछ शब्द फारसी के भी हैं। इस बयान को कई लोगों ने गलत लेते हुए समझा कि एक्टर ने मराठी भाषा का अपमान किया है। ऐसे में नसीरूद्दीन शाह ने सफाई देते हुए कहा कि " ऐसे लग रहा है कि मैंने जो कहा उस पर गैर जरूरी विवाद खड़ा हो गया है। मेरा उद्देश्य किसी को कम जताना नहीं था बल्कि ये बताना था कि किस तरह विविधता संस्कृति को बढ़ावा देने का काम करती है।"

 

वर्कफ्रंट की बात करें तो नसीरूद्दीन शाह की वेब सीरीज 'ताज: डिवाइडेड बाई ब्लड' का दूसरा सीजन हाल ही में रिलीज हुआ है। जी 5 पर रिलीज हुई इस वेब सीरीज में एक्टर अकबर के किरदार में नजर आ रहे हैं, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है।      

Content Editor: Varsha Yadav

naseeruddin shahnaseeruddin shah apologynaseeruddin shah facebook postnaseeruddin shah pakistan sindhiनसीरुद्दीन शाहनसीरुद्दीन शाह माफीनसीरुद्दीन शाह फेसबुक पोस्टनसीरुद्दीन शाह पाकिस्तान सिंधी

loading...