main page

नेहा धूपिया अली एल अरबी की 'ब्लू 52' से अपनी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म की शुरुआत करने के लिए हैं तैयार

Updated 18 December, 2023 01:03:26 PM

अली एल अरबी, अपने पुरस्कार विजेता डॉक्यूमेंट्री फीचर "कैप्टन्स ऑफ ज़ातारी" के लिए जाने जाते है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अली एल अरबी, अपने पुरस्कार विजेता डॉक्यूमेंट्री फीचर "कैप्टन्स ऑफ ज़ातारी" के लिए जाने जाते है। हॉट डॉक्स और एल गौना जैसे फिल्म फेस्टिवल्स में प्रशंसा हासिल करने के बाद, एल अरबी एक बार फिर स्क्रीन पर कल्पना के दायरे में अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार हैं।

ब्लू 52 कोच्चि, भारत और कतर की आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि पर आधारित है। भारतीय फिल्म उद्योग में अपने बहुमुखी अभिनय कौशल के लिए मशहूर नेहा धूपिया "ब्लू 52" में अपनी मुख्य भूमिका के साथ एक नए आयाम में कदम रख रही हैं। यह फिल्म नेहा के पहले कभी न देखे गए एक इमोशनल अवतार में नज़र आएंगी। 

फिल्म आशीष की कहानी है, जो 9 साल की उम्र में अपने सबसे बड़े बेटे को खोने के बाद अपने पिता से अलग हो जाता है और इस डर से वह आशीष को भारत के कोच्चि के बैकवाटर के पास एक द्वीप पर अलग-थलग कर देता है। बड़ा होकर, आशीष 22 साल की उम्र में वो अपने आप को एक आदमी के शरीर में फंसा हुआ लड़का पाता है, जिसे अपने आदर्श फुटबॉलर मेसी से परे की दुनिया के बारे में बहुत कम जानकारी होती है और वर्षों से उसकी मां द्वारा उसे जीवन के बारे में जो शिक्षा दी जाती है, उसका उद्देश्य उसे अपने छोटे से द्वीप से परे जीवन के लिए तैयार करना है। नए संकल्प से मज़बूत होकर, आशीष ने अपनी मां के समर्थन और एक ऐसे अवसर के साथ घर छोड़ने का फैसला किया जो लगभग एक कल्पना जैसा लगता है, जिससे उसे कतर में 2022 विश्व कप में अपने आदर्श मेस्सी से मिलने का मौका मिला। पहली बार, वह अपने सच्चे स्व को खोजता है और अपना जुनून पाता है। 

अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू के बारे में बात करते हुए, नेहा धूपिया ने कहा, "'ब्लू 52' की यात्रा शुरू करना एक जादू से कम नहीं है। इस अंतर्राष्ट्रीय प्रोजेक्ट में विविध संस्कृतियों के मिश्रण ने मुझे एक ऐसे किरदार में गहराई से उतरने की अनुमति दी जो चुनौतीपूर्ण और भावनात्मक रूप से दोनों है। मेरा मानना ​​है कि यह एक परिवर्तनकारी अनुभव है जो एक स्थायी प्रभाव छोड़ेगा और मुझे खुशी है कि अली ने मुझे पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुना। 

यह फिल्म एंबियंट लाइट द्वारा प्रस्तुत की गई है, जिसमें अली एल अरबी निर्देशक और निर्माता हैं, तारिक अल-नामा निर्माता हैं। सह-निर्माता के रूप में क्रिसैन कैटसूलिस, जो मैथ्यूज और कटारा स्टूडियो है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Neha Dhupiainternational film debutAli El ArabiBlue 52

loading...