main page

सोनी सब पर जल्द शुरू हो रहा है नया शो VANSHAJ, स्टारकास्ट ने शेयर किया एक्सपीरियंस

Updated 11 June, 2023 12:05:58 PM

सोनी सब पर जल्द ही आपको एक नया पारिवारिक ड्रामा शो 'वंशज' देखने को मिलेगा, जिसमें एक महिला उत्तराधिकारी की यात्रा को बेहद ट्विस्ट और टर्न के साथ दिखाया जाएगा।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोनी सब पर जल्द ही आपको एक नया पारिवारिक ड्रामा शो 'वंशज' देखने को मिलेगा जिसमें एक महिला उत्तराधिकारी की यात्रा को बेहद ट्विस्ट और टर्न के साथ दिखाया जाएगा। दौलत और ताकतवर महाजन परिवार में किस तरह युविका खुद को योग्य उत्तराधिकारी साबित करेगी , यही शो की प्रमुख कहानी है। शो में एक विरासती व्यवसायिक घराने के परिवार की धन, दौलत ऐश्वर्य और प्रसिद्धी के साथ पितृसत्ता की चुनौतियों को दिखाया गया है, जिसमें पुनीत इस्सर, माहिर पांधी, गिरीश सहदेव, अंजलि तत्रारी जैसे शानदार एक्टर्स मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। 'वंशज' का प्रीमियर 12 जून को रात 10 बजे से सोनी टीवी पर हो रहा है।

 

वंशज के बारे में बताते हुए पुनीत इस्सर ने कहा कि "यह शो एक फैमिली रिलेटेड शो है, जिससे लोग बहुत जल्दी खुद को कनेक्ट कर पाएंगे क्योंकि हर घर में आपको महाजन, गार्गी, दिग्विजय और एक युविका दिखेगी। समाज में जहां-जहां लैंगिक भेगभाव हुआ वहां-वहां बंटाधार ही हुआ। राजनीति से लेकर व्यापार और फिल्मों में भी पितृसत्ता साफतौर पर देखी जाती है। ठीक है आप अपने बेटे को अपनी पूरी विरासत सौंप देते हैं लेकिन क्या वो इसे संभाल पाएगा और इसे आगे बढ़ा पाएगा, यह सब तभी संभव होगा जब उसमे योग्यता होगी। हमारे शास्त्रों में भी कहा गया है कि जहां नारी की पूजा होती है वहीं देवता निवास करते हैं। तो ये कहां से आ गया है कि बेटा है तो उसे पूरी विरासत दे दो और बेटियों में काबिलियत होते हुए भी उन्हें नकार दीजिए। यह शो हमारे समाज में मौजूदा पितृसत्तात्मक आदर्शों पर सवाल उठाता है। वहीं मेरे यानी भानुप्रताप के किरदार के कई पहलू हैं और उसे पर्दे पर जीवंत करना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है। यह शो रूढ़िवादिता को चुनौती देता है और अनकही सच्चाइयों की पड़ताल करता है।"

अपने किरदार के बारे में अंजलि तत्रारी ने बताया कि "यह शो बाकी शोज से काफी अलग है। इसमें युविका की जर्नी को बेहद प्रभावशाली तरीके से दिखाया गया है। युविका को परिस्थितियों के कारण पितृसत्ता को चुनौती देने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यह पूरी जर्नी दर्शकों को प्रेरणादायक और सशक्त दोनों होने का वादा करती है। इस शो में दर्शकों को हर तरह का जॉनर देखने को मिलेगा, जहां रोमांस, फैमिली बॉन्डिंग, ड्रामा, सीरियस टॉपिक्स और सोशल मैसेज देखने को मिलेंगे। मैं पर्सनली युविका से बहुत कनेक्टेड फील करती हूं क्योंकि उससे कुछ मिलती-जुलती चीजें मेरी लाइफ में भी हुई हैं। सच बताऊं तो जो मेरी लाइफ में हुआ है, मैं वही सोचकर सेट पर परफॉर्म करती हूं, इसीलिए मैं अपने कैरेक्टर से रिलेट कर पा रही हूं। जब तक आप  सीन में अपना कुछ नहीं डालेंगे सीन दर्शकों से इमोशनली कनेक्ट नहीं हो पाएगा। 

 

शो के मैसेज के बारे में एक्ट्रेस ने बताया कि "जब हम वंश की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहले बेटा ही आता है भले ही वह सिर्फ बाइक पर घूमता रहता है या कोई काम न करता हो, ज्यादातर लोग यही सोचते हैं लेकिन अगर बेटी भी उतनी ही योग्यता रखती है तो हम उसे उत्तराधिकारी क्यों नहीं बना सकते हैं? अगर हमारे समाज में महिलाओं को पुरुषों के बराबर हक मिले तो वो भी उतनी ही बेहतर तरीके से काम को करके दिखाएंगी जितना कोई और।" 

माहिर पांधी ने  समाज के असल पहलू और अपने किरदार को रिलेट करते हुए बताया कि "नजरिया और तरीका दोनों में काफी फर्क होता है। अगर आप युविका के नजरिए से देखेंगे तो आपको डीजे गलत लगेगा, वहीं अगर आप डीजे के नजरिए से देखेंगे तो आपको लगेगा कि युविका अचानक से बीच में कहां से आ गई। डीजे बचपन से ही एक चीज के बारे में सोचता आया है, उसी के लिए उसने पढ़ाई की और भी बहुत सी चीजें सीखी... कि कल को मैं पूरे महाजन परिवार की बागडोर संभालूंगा। मैं वंशज हूं, ये वंश मुझे ही आगे लेकर जाना है, मैं ही महाजन हूं।  तभी एकदम से एक नया व्यक्ति आकर कहता है कि इस कुर्सी पर मैं बैठूंगा। बताइए अब कौन गलत है... अगर हम असल जीवन की भी बात करें तो आजकल योग्यता के हिसाब से कुछ नहीं मिलता, सारा खेल वंश का ही है। वहीं शो में काबिलियत और लैंगिक भेदभाव दोनों को बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।"

Content Editor: Varsha Yadav

Sony SABVANSHAJ NEW LAUNCH12th JUNEसोनी सबसोनी सब नया शो वंशजवंशजवंशज स्टारकास्टवंशज कहानीपुनीत इस्सरमाहिर पांधी

loading...