main page

28 की हुईं 'दिलबर' गर्ल नोरा फतेही, हॉट डांस मूव्स से बनाती हैं दुनिया को दीवाना

06 February, 2020 10:36:54 AM

फिल्म इंडस्ट्री में हॉट डांस मूव्स के लिए जानी-जाने वाली एक्ट्रेस नोरा फ्तेही का बर्थडे है। बता दें नोरा आज अपना 28वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फिल्मों में अपने दमदार डांस परफॉर्मेंस से लोगो का दिल जीतने वाली नोरा को फैंस दिलबर्ल गर्ल के नाम से भी अच्छे से जानते है। भले ही नोरा आज टॉप डांसर्स में से एक हों, लेकिन उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म इंडस्ट्री में हॉट डांस मूव्स के लिए जानी-जाने वाली एक्ट्रेस नोरा फ्तेही का बर्थडे है। बता दें नोरा आज अपना 28वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फिल्मों में अपने दमदार डांस परफॉर्मेंस से लोगो का दिल जीतने वाली नोरा को फैंस दिलबर्ल गर्ल के नाम से भी अच्छे से जानते है। भले ही नोरा आज टॉप डांसर्स में से एक हों, लेकिन उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। तो चलिए आज एक्ट्रेस का बर्थडे पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फेक्ट...

Bollywood Tadka
नोरा फतेही का जन्म 6 फरवरी, 1992 को कनाडा में हुआ ​था। नोरा एक अच्छी एक्ट्रेस, डांसर होने के साथ ही एक मॉडल भी हैं। सोशल मीडिया पर नोरा अपने अमेजिंग डांस स्टेप्स और हॉट अंदाज की फोटो से तहलका मचाती हैं। फैंस नोरा के बेली डांस के हद से परे दीवाने हैं। 

Bollywood Tadka
मॉडलिंग के बाद नोरा ने साल 2014 में आई फिल्म 'रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन्‍स' से एक्टिंग में अपना डेब्‍यू किया था। इसके बाद एक्ट्रेस कई सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों में नजर आईं।

Bollywood Tadka
बता दें नोरा को फिल्मों में उनके अभिनय से ज्यादा पहचान आइटम नंबर से मिली। फिल्मों में एक्ट्रेस का डांस को खूब पसंद किया गया। फिल्म सत्यमेव ज्यते के मशहूर गाने 'दिलबर' से नोरा  ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया।

Bollywood Tadka

रीक्रिएटेड वर्जन को यूट्यूब पर रिलीज के एक ही दिन में 20 मिलियन से ज्‍यादा व्‍यूज मिले और इस गाने ने कई सारे रेकॉर्ड्स तोड़ दिए। इस गाने के बाद एक्ट्रेस को 'दिलबर' गर्ल के नाम से भी जाना जाने लगा।

Bollywood Tadka
इसके बाद नोरा ने एक से बढ़कर एक आइटम नंबर दीं, जिसमें से 'कमरिया', 'ओ साकी साकी', 'एक तो कम जिंदगानी' और गर्मी जैसे गाने ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुए।

Bollywood Tadka

बता दें एक्ट्रेस के जिस डांस मूव्स की दुनिया हद से ज्यादा दीवानी हैं, वो नोरा ने किसी स्पेशल ट्रेनर से नहीं सीखा। जी हां, बहुत सारे लोगों को यह बात नहीं मालूम होगी कि नोरा ट्रेंड डांसर नहीं हैं।

Bollywood Tadka

उन्होंने ये डांस यूट्यूब से सीखा है। नोरा के अनुसार, उनके लिए कई डांस फॉर्म्‍स काफी कठिन थे, लेकिन धीरे-धीरे वो सभी में कंफर्टेबल हो गईं।

Bollywood Tadka

स्ट्रगलिंग लाइफ को याद करते हुए नोरा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शुरूआत में ऑडिशन्‍स के वक्‍त कास्टिंग एजेंट्स उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे और उनके मुंह पर उनका मजाक उड़ाते थे। लोग इस तरह उनका मजाक उड़ाते थे जैसे कि वह कोई सर्कस हों। नोरा ने बताया कि एक बार एक कास्टिंग एजेंट ने यहां तक कह दिया था कि हमें तुम्हारी जरूरत नहीं है और तुम अपने देश वापस लौट जाओ। नोरा ने कहा इस बात को वह कभी नहीं भूल सकती हैं।

Bollywood Tadka
काम की बात करें तो फिल्मों के अलावा नोरा 'बिग बॉस 9' में कंटेस्‍टेंट के रूप में नजर आ चुकीं हैं। इसके बाद वो साल 2016 में डांस रिऐलिटी शो 'झलक दिखला जा' में नजर आईं। हाल ही में नोरा का वरुण धवन की फिल्म स्ट्रीट डांसर 3डी में देखा गया था। 

Bollywood Tadka


nora fatehibirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...