main page

जोधपुर में होगी हाईकोर्ट जज के लिए पद्मावत की स्पैशल स्क्रीनिंग, भंसाली ने की FIR रद्द करने की अपील

Updated 02 February, 2018 05:30:54 PM

एक्ट्रैस दीपिका फिल्म पद्मावत से काफी सुर्खियों में हैं। करणी सेना फिल्म में खिलजी और पद्मावती के सीन को लेकर विरोध कर रहे थे। इसी हंगामे के बीच फिल्म 25 जनवरी को देशभर

जोधपुर: एक्ट्रैस दीपिका की फिल्म पद्मावत काफी सुर्खियों में हैं। करणी सेना फिल्म में खिलजी और पद्मावती के सीन को लेकर विरोध कर रहे हैं। इसी हंगामे के बीच फिल्म 25 जनवरी को देशभर के सिनेमाओं में रिलीज हुई। लेकिन मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान और गोवा में फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया।  पद्मावत के विरोध में कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए।

ऐसे में राजस्थान के एक थिएटर में सोमवार को संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई है। जोधपुर में फिल्म से जुड़े एक मामले की सुनवाई कर रहे हाईकोर्ट के जज संदीप मेहता को पद्मावत दिखाई जाएगी। इसके लिए भंसाली की ओर से खास इंतजाम किए गए हैं। पुलिस ने भी जस्टिस मेहता को सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिया है। 

शुक्रवार को सुनवाई के दौरान जस्टिस मेहता ने कहा कि फिल्म देखे बगैर कोर्ट तय नहीं कर सकता है कि इससे धार्मिक और सामाजिक भावनाएं आहत हो रही हैं। इसके बात फिल्म डायरेक्टर को पद्मावत की स्पेशल स्क्रीनिंग रखने की बात कही।

भंसाली की ओर से 5 फरवरी को शहर के एक थिएटर में स्क्रीनिंग की सहमति मिलने पर हाईकोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को तलब किया। थिएटर के आसपास सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता करने के निर्देश दिए।

करणी सेना और राजपूत संगठनों के विरोध के बीच पद्मावत को सुप्रीम कोर्ट और सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिली। लेकिन विरोध और हिंसक प्रदर्शनों के चलते इसे राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और हरियाणा में थिएटर मालिकों ने इसे ना दिखाने का फैसला लिया था।

इसके साथ ही भंसाली, दीपिका और रणवीर सिंह की ओर से एफआईआर रद्द करने के लिए राजस्थान हाईकोर्ट में अपील की गई है।

:

padmavtspecial screeningSanjay Leela Bhansali

loading...