main page

पठान, जवान और डंकी 2023 के तीन टॉप फिल्मों के बादशाह बने शाहरुख खान

Updated 25 January, 2024 04:32:49 PM

'पठान' ने अपनी रिलीज के एक साल पूरे कर लिए हैं और यह बीते साल 2023 में शाहरुख की फिल्मों द्वारा बनाए गए बड़े पैमाने पर शानदार सफलता को याद करने के लायक है!

नई दिल्ली। सुपरस्टार ने साल की शुरुआत में ही सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर 'पठान' देकर दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया।  खैर, यह तो बस शुरुआत थी क्योंकि सुपरस्टार ने दो और ब्लॉकबस्टर फिल्में जवान और डंकी के साथ पूरे साल राज किया।

जैसा कि'पठान' ने अपनी रिलीज के एक साल पूरे कर लिए हैं और यह बीते साल 2023 में शाहरुख की फिल्मों द्वारा बनाए गए बड़े पैमाने पर शानदार सफलता को याद करने के लायक है!

'पठान' के बाद, शाहरुख ने बहुप्रतीक्षित 'जवान' दी जो एक मेगा पैन-इंडिया ब्लॉकबस्टर बन गई।  पावर-पैक एक्शन से भरपूर और शाहरुख खान के पहले कभी न देखे गए अवतार, जैसे 'पठान', 'जवान' ने  कई रिकॉर्ड तोड़े। ₹1,148.32 करोड़ से अधिक की कमाई के साथ, यह अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई!

2 एक्शन से भरपूर ब्लॉकबस्टर देने के बाद, SRK एक बेहद दिल छू लेने वाली कहानी डंकी के साथ आए।  इस फिल्म से शाहरुख ने लाखों दिलों को छू लिया। जहां इस फिल्म ने पारिवारिक दर्शकों की भारी भीड़ को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित किया, वहीं विदेश में रहने वाले लोगों में भी यह घर वापसी की भावना जगाती रही। अभी भी सिनेमाघरों में चल रही डंकी ने  विश्वभर में 450 करोड़ का कलेक्शन पार कर लिया है।  

पठान, जवान और डंकी के साथ शाहरुख ने एक ही साल में ब्लॉकबस्टर की हैट्रिक बनाई। शाहरुख एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिनके पास साल 2023 की टॉप 5 फिल्मों में से 3 उनके नाम हैं। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है।  अभिनेता ने बार-बार साबित किया है कि वह कैसे उनके सबसे बड़े कम्पटीशन हैं, जिन्होंने बार-बार रिकॉर्ड तोड़े और बनाए हैं।

Content Editor: Varsha Yadav

PathanJawanDonkeyShahrukh Khantop fimsbollywood news

loading...