main page

दिलचस्प क्राइम ड्रामा बंबई मेरी जान की प्रीमियर डेट का हुआ ऐलान, 14 सितंबर को प्राइम वीडियो पर दुनिया भर में होगी लॉन्च

Updated 28 August, 2023 01:12:27 PM

प्राइम वीडियो ने अपने आने वाले क्राइम ड्रामा, बंबई मेरी जान के ग्लोबल प्रीमियर की घोषणा कर दी है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  प्राइम वीडियो ने अपने आने वाले क्राइम ड्रामा, बंबई मेरी जान के ग्लोबल प्रीमियर की घोषणा कर दी है। 10-एपीसोड वाली इस सीरीज़ का प्रीमियर 14 सितंबर को भारत और 240 देशों और क्षेत्रों में विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर होगा। 'एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी, कासिम जगमगिया और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित, एस. हुसैन जैदी की कहानी के साथ, बंबई मेरी जान रेंसिल डिसिल्वा और शुजात सौदागर द्वारा क्रिएट की गई हैं। वहीं ये सीरीज शुजात सौदागर द्वारा निर्देशित हैं। 

 

इस सीरीज में अमायरा दस्तूर अहम रोल में हैं। जबकि के के मेनन, अविनाश तिवारी, कृतिका कामरा और निवेदिता भट्टाचार्य जैसे बहुमुखी और प्रतिभाशाली कलाकार भी इसका हिस्सा हैं। यह फिक्शनल क्राइम सीरीज एक पिता और बेटे की एक मनोरंजक कहानी है, दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। ये सीरीज अच्छाई वर्सेज बुराई की क्लासिक, यूनिवर्सल लड़ाई की खोज करती है। आजादी के बाद के दिनों पर आधारित, यह कहानी एक युवा, दारा कादरी (तिवारी द्वारा अभिनीत) के जीवन और उत्थान को दर्शाती है, जो अपने पिता की कानून प्रवर्तन विरासत (मेनन द्वारा अभिनीत) और संगठित अपराध के केंद्र में अपनी यात्रा के बीच उलझा हुआ है। .

इस पर बात करते हुए प्राइम वीडियो में इंडिया ओरिजिनल्स की हेड अपर्णा पुरोहित ने कहा, “बंबई मेरी जान सपनों और महत्वाकांक्षाओं की एक जटिल और दिलचस्प कहानी है, जहां सत्ता के लिए कभी न मिटने वाली भूख किसी की पसंद को परिभाषित करती है। कहानी एक सिम्फनी की तरह है जो अपने मेन किरदारों की सोच और भावनाओं को गहराई से उजागर करती है, क्योंकि वे अपनी पसंद के परिणामों से जूझते हैं। उन्होंने आगे कहा, “हम एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के साथ अपना पांचवां प्रोजेक्ट पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, जिसके साथ हम हर तरह की शैली में अच्छी कहानियां बताने के लिए एक समान दृष्टिकोण साझा करते हैं। हमें विश्वास है कि बंबई मेरी जान न केवल भारत में, बल्कि दुनिया भर में हमारे दर्शकों को पसंद आएगी।''

एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी ने कहा, “आजादी के बाद के युग पर आधारित, बंबई मेरी जान एक आजाद राष्ट्र की पृष्ठभूमि पर मुंबई में अंडरवर्ल्ड के जन्म की कहानी कहती है। दर्शक एक एंटरटेनिंग गैंगस्टर थ्रिलर देखेंगे, जो अच्छाई वर्सेज बुराई की क्लासिक, यूनिवर्सल लड़ाई को एक्सप्लोर करेगी। हम दुनिया भर में अपने दर्शकों के लिए एक और सोच को उड़ान देने वाली सीरीज लाने के लिए प्राइम वीडियो के साथ फिर से काम करके वास्तव में बहुत खुश हैं।

वहीं, शो के निर्माता शुजात सौदागर ने साझा किया, “बंबई मेरी जान नेचर वर्सेज पालन-पोषण की जटिलता से संबंधित है। इसकी तरह की थीम बेस्ड ख़राब रिश्तों से जुड़ी कहानियां मुझे हमेशा सिनेमाई नरेटिव कहने के लिए आकर्षित करती हैं। बंबई मेरी जान एक ऐसे परिवार की गाथा बुनती है जो आजाद मुंबई के विकास के साथ-साथ अपनी परेशानी और मुश्किल अनुभवों के जरिए से बस और बढ़ रहा है। हम उस सीरीज पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते जो हमारे दिल के बहुत करीब है।''

Content Editor: kahkasha

bambai meri jaanrelease datebambai meri jaan seriesbambai meri jaan starcast

loading...