main page

त्योहार के मौसम में जगाएं देशभक्ति का जज्बा: प्राइम पेश करता है युद्ध फिल्म 'पिप्पा' का जबरदस्त पोस्टर

Updated 04 November, 2023 06:40:28 PM

भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने आज अपने आने वाले रोमांचक युद्ध फिल्म, पिप्पा का एक दमदार पोस्टर लॉन्च किया, जिसे 10 नवंबर को दुनिया भर में डायरेक्ट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीमियर किया जाएगा। यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान गरीबपुर की लड़ाई का प्रत्यक्ष विवरण है।

नई दिल्ली। भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने आज अपने आने वाले रोमांचक युद्ध फिल्म, पिप्पा का एक दमदार पोस्टर लॉन्च किया, जिसे 10 नवंबर को दुनिया भर में डायरेक्ट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीमियर किया जाएगा। यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान गरीबपुर की लड़ाई का प्रत्यक्ष विवरण है; एक युद्ध जो बांग्लादेश की स्वतंत्रता के लिए महत्वपूर्ण था। इस फिल्म को आरएसवीपी मूवीज़ और सिद्धार्थ रॉय कपूर की रॉय कपूर फिल्म्स के बैनर तले रोनी स्क्रूवाला द्वारा बनाया गया है और राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित किया गया है, इस फिल्म में ईशान, मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राजदान मुख्य भूमिकाओं में हैं। ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब 'द बर्निंग चैफ़ीज़' पर आधारित, फिल्म का लेखन मेनन, तन्मय मोहन, और रविंदर रंधावा द्वारा किया गया है। पिप्पा का प्रीमियर इस दिवाली पर भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर किया जाएगा। पिप्पा प्राइम सदस्यता में नवीनतम शामिल की गई है। भारत में प्राइम सदस्य केवल ₹1499/वर्ष की एकल सदस्यता में बचत, सुविधा और मनोरंजन का आनंद लेते हैं।


 
इस युद्ध कथा का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों की प्रत्याशा को और भी बढ़ाने के लिए, पोस्टर पर अत्यंत प्रतिभाशाली अभिनेता ईशान, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेन्युली को दिखाते हुए उनकी वीरता और देश के लिए लड़ने की साहस को प्रकट किया गया है। मुख्य कला 'एन अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ ए ट्रू हीरो' का एक संदेश भी साझा करती है, जो युद्ध फिल्म का आधार है। फिल्म का शीर्षक पीटी-76 (पलावुशी टैंक) नामक उभयचर युद्ध टैंक को एक श्रद्धांजलि है, जिसे "पिप्पा" के नाम से जाना जाता है, जो घी के एक खाली डिब्बे के समान है जो आसानी से पानी पर तैरता है। यह युद्ध कथा राष्ट्रभक्ति की कहानी की रूप में है, और 45 कैवलरी टैंक स्क्वाड्रन के कैप्टन बलराम मेहता (जिनका किरदार इशान द्वारा निभाया गया है) के परिपर्णता की कहानी को बताती है। बलराम मेहता और भारतीय सशस्त्र बल एक साथ मिलकर दूसरे देश की स्वतंत्रता के लिए युद्ध में वीरता और साहस का उदाहरण पेश करते हैं।

Bollywood Tadka


“पिप्पा का हिस्सा बनना बहुत ही गर्व की बात है और कैप्टन बलराम सिंह मेहता की भूमिका निभाने के लिए मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं निर्माताओं का आभारी हूं, कैप्टन बलराम सिंह मेहता के साहस ने भारत को क्रूरता के खिलाफ एक घातक युद्ध में विजयी बनाने में मदद की। इस कहानी को जीवंत बनाना वास्तव में एक अविश्वसनीय सफ़र रहा है। भारतीय सेना बख्तरबंद कोर के एक घुड़सवार के सर्वोत्तम गुणों को अपनाना एक जबरदस्त चुनौती थी। एक बहुत ही सक्षम टीम की मदद से, हमें इस अत्यंत महत्वपूर्ण भारतीय कहानी को जीवंत करने के लिए इस परियोजना पर दिन-रात काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।“ ईशान ने फिल्म में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए साझा किया। "इस फिल्म को बनाने की यात्रा बहुत ही संतुष्टिदायक रही है और मैं बेहद उत्सुक हूँ कि पिप्पा का प्राइम वीडियो पर दुनिया भर में प्रीमियर होने वाला है - जो इस महत्वपूर्ण कहानी को लाखों लोगों तक पहुंचाएगा।"

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by prime video IN (@primevideoin)


 मृणाल ठाकुर ने फिल्म की अनोखी कहानी के बारे में बात करते हुए कहा, " मुझे इतने आकर्षक ढंग से तैयार किए गए एक बुद्धिमान, लक्ष्यप्राप्त करने वाले किरदार को निभाने का मौका मिला, जो स्वतंत्रता और न्याय के बुनियादी मानवाधिकारों के लिए अपनी लड़ाई में मजबूती से खड़ी है। जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी और कहानी में अपने किरदार राधा के बारे में और अधिक जाना, तो मैं तुरंत उसकी ओर आकर्षित हो गई। मुझे उसके बारे में जो पसंद है वह यह है कि उसके अंदर एक आग है, वह गहरी देशभक्त है और अपने देश के हित के लिए कुछ भी करने को तैयार है। इस सूक्ष्म चरित्र को जीवंत करना मेरे लिए एक अद्भुत अनुभव था। मैं आशा करती हूँ कि दर्शक मेरे प्रदर्शन और फिल्म का आनंद लेंगे क्योंकि प्राइम वीडियो पर इसका प्रीमियर 240 देशों और क्षेत्रों में किया जाएगा।''

 

प्रियांशु पेन्युली, जो फिल्म में मेजर राम मेहता की भूमिका निभा रहे हैं, ने कहा, "आर्मी परिवार से होने के नाते, मैं हमेशा हमारे सैनिकों की निस्वार्थता और साहस से आश्चर्यचकित रहा हूँ, जो हमारे देश की रक्षा करने के लिए सब कुछ खतरे में डालते हैं। यह युद्धकालीन नाटक, जो भाई-बहन की एक मार्मिक कहानी भी है, त्याग और वीरता की कहानी सुनाता है। जब मुझसे इस भूमिका के लिए संपर्क किया गया, तो मैंने सचमुच खुद को सम्मानित महसूस किया। एक तरह से, मुझे लगा कि मैं अपनी कला का उपयोग करके एक भारतीय के रूप में अपना छोटा सा योगदान दे रहा हूं और एक ऐसे सैनिक को जीवंत कर रहा हूं जो अपनी जान की परवाह किए बिना, दूसरों की स्वतंत्रता की लड़ाई में मदद करने के लिए सीधे दुश्मन के इलाके में चला गया था। राजा मेनन ने इस फिल्म के माध्यम से इतिहास के एक टुकड़े को पुनर्निर्मित किया है और मुझे यकीन है कि दुनिया भर के दर्शक इस जबरदस्त कहानी और उस संदेश की सराहना करेंगे जिसे यहाँ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।”

Content Editor: Varsha Yadav

Prime presentsपिप्पाMovie PippaPoster Launchप्राइम वीडियोBollywood Update

loading...