main page

प्राइम वीडियो ने की क्राइम-डिटेक्टिव ड्रामा 'P.I. Meena' के प्रीमियर की घोषणा

Updated 26 October, 2023 12:50:39 PM

3 नवंबर से दुनिया भर में स्ट्रीमिंग के लिए तैयार है

मुंबई। भारत में दर्शकों के मनोरंजन के लिए सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने आज अपनी आने वाली क्राइम-डिटेक्टिव सीरीज़, पी.आई. मीना के वर्ल्डवाइड प्रीमियर की घोषणा की। 3 नवंबर को लॉन्च होने वाली इस अमेज़ॅन ऑरिजिनल सीरीज़ की कहानी दर्शकों को शुरू से अंत तक बांधे रखने वाली है, जिसमें एक युवा और परेशानियों से जूझ रही प्राइवेट डिटेक्टिव बड़े रोमांचक तरीके से मामले की छानबीन करती है, जो अपनी जिंदगी और एक अनसुलझे रहस्य को सुलझाने के पक्के इरादे के बीच धोखे और अंतहीन साजिशों के अथाह बवंडर में फंस जाती है। अरिंदम मित्रा द्वारा निर्मित पी.आई. मीना के डायरेक्टर देबालोय भट्टाचार्य हैं, जिसमें तान्या मानिकतला ने मुख्य भूमिका निभाई है, जबकि परमब्रत चट्टोपाध्याय, जिशु सेनगुप्ता, विनय पाठक और ज़रीना वहाब ने भी बेहद अहम किरदार निभाए हैं। भारत के साथ-साथ दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में 3 नवंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में आठ-एपिसोड की इस सीरीज़ का प्रीमियर होगा। 'पी.आई. मीना' प्राइम मेंबरशिप में शामिल की गई सबसे नई सीरीज़ है। भारत में प्राइम मेंबर्स सालाना सिर्फ ₹1499 की मेंबरशिप लेकर खरीदारी पर बचत, ढेर सारी सुविधाओं और मनोरंजन का आनंद लेते हैं।

 प्राइम वीडियो में हिंदी ऑरिजिनल्स के प्रमुख, निखिल मधोक ने कहा, “हम प्राइम वीडियो के हर टाइटल के साथ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करना चाहते हैं और इसके लिए लगातार प्रयास करते हैं, साथ ही हम उन्हें एक ऐसे सफर पर भी ले जाते हैं, जो उन्हें बेहद पसंद आए और शुरू से अंत तक बांधे रखे। क्राइम इन्वेस्टिगेशन ड्रामा भी बेहद मनोरंजक और दर्शकों को पसंद आने वाले सब-जॉनर में से एक हैं। पी.आई. मीना जबरदस्त कंटेंट्स वाली हमारी बेहतरीन लाइब्रेरी में शामिल की गई एक नई सीरीज़ है, जो दिल को लुभाने वाली, महिला-प्रधान कहानी की पेशकश करती है, और इतना तो तय है कि यह सीरीज़ क्लाइमेक्स तक या शायद उसके बाद भी दर्शकों को स्क्रीन से बांधे रखेगी। मुझे पूरा यकीन है कि हर उम्र लोगों के साथ-साथ बेहतर कंटेंट को सबसे ज्यादा अहमियत देने वाले हमारे सभी दर्शक 'पी.आई. मीना' में सामने आने वाले रहस्य, साज़िश, उतार-चढ़ाव और कहानी में आने वाले मोड़ का भरपूर आनंद लेंगे। दर्शक इसमें देखेंगे कि, कभी हार न मानने वाली एक प्राइवेट इन्वेस्टिगेटर किस तरह संदिग्ध घटनाओं के पीछे के रहस्य को जानने और राज़ से पर्दा उठाने की कोशिश में गहराई से उतरती है।”

लेखक एवं निर्माता, अरिंदम मित्रा ने कहा: "हम एक ऐसी कहानी को पेश करने वाले हैं, जो दर्शकों को प्राइवेट इन्वेस्टिगेटर मीना के नज़रिये से अपराध की अंधेरी, खतरनाक और भूलभुलैया जैसी दुनिया में ले जाती है। एक महिला की मुख्य भूमिका वाली इस तरह की दमदार कहानी को तैयार करना हमारे लिए बड़े गौरव की बात है, जिसे देबालोय के कुशल निर्देशन ने और भी शानदार बना दिया है। पी.आई. मीना हमारे लिए सबसे अहम प्रोजेक्ट्स में से एक है, और प्राइम वीडियो के ज़रिये दुनिया के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में इस कहानी को दर्शकों तक पहुंचाना सचमुच हमारे लिए बड़ी खुशी की बात है। प्राइम वीडियो की सोच भी हमारे ही तरह है, जिसने इस सीरीज को तैयार करने के सफर में हर कदम पर हमारी मदद भी की है।”

डायरेक्टर देबालोय भट्टाचार्य ने कहा*, “मुझे इन्वेस्टिगेटिव थ्रिलर्स ने हमेशा लुभाया है और वे मुझे बेहद पसंद रहे हैं। पी.आई. मीना मेरा पहला हिंदी प्रोजेक्ट है, और शायद इस क्षेत्र में अपने कदम बढ़ाने के लिए इससे बेहतर कोई और तरीका नहीं हो सकता था। किसी भी कहानी में जान डालना निर्देशक का काम होता है, लेकिन स्क्रिप्ट के पन्नों को दर्शकों की स्क्रीन पर पेश करना सचमुच बड़ा कठिन काम है। हमने जैसा सोचा था बिल्कुल वैसे ही पी.आई. मीना को तैयार किया है, और इस पूरे सफर में शामिल सभी लोगों के सहयोग का मैं तहे दिल से शुक्रगुजार हूँ। और अब हम सच्चे दिल से की गई इस मेहनत पर दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

पी.आई. मीना ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के लिए प्राइम वीडियो की फेस्टिव लाइन-अप का हिस्सा है। इस लाइन-अप में विभिन्न भाषाओं की कई ऑरिजिनल सीरीज और ब्लॉकबस्टर फिल्मों के अलावा प्राइम वीडियो स्टोर पर टाइटल किराए पर लेने वाले पहले 1000 ग्राहकों के लिए हर दिन विशेष छूट, तथा 'दिवाली स्पेशल ऑफर' में कई प्राइम वीडियो चैनलों पर 50% तक की छूट शामिल है।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Prime VideoPI MEENADRAMAPREMIERE LAUNCH

loading...