main page

प्राइम वीडियो ने की अपनी आने वाली डॉक्यूमेंट्री सीरीज एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड की घोषणा

Updated 02 August, 2023 03:04:23 PM

भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने अपनी आने वाली डॉक्यूमेंट्री सीरीज एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड की घोषणा की है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने अपनी आने वाली डॉक्यूमेंट्री सीरीज एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड की घोषणा की है। इसे वाइल्डशीप कंटेंट और रन-अप रिकॉर्ड्स के सहयोग से पैशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित किया गया है। चार भाग की डॉक्यूमेंट्री को सीरीज़ निर्देशक जय अहमद द्वारा निर्देशित किया गया है, जो अमृतपाल सिंह ढिल्लों के जीवन पर प्रकाश डालने के साथ विश्व स्तर पर एपी ढिल्लों के नाम से जाने जाने वाले स्व-निर्मित सुपरस्टार की कहानी को बताती है।

विशेष पहुंच के जरिए, यह सीरीज गुरदासपुर,पंजाब के एक छोटे से गांव से ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा के पहाड़ों तक की उनकी उल्लेखनीय यात्रा के बारे में बताती है, जहां वह एक प्रसिद्ध वैश्विक संगीत सनसनी बन गए हैं। ढिल्लों की व्यक्तिगत राय और उनके परिवार और दोस्तों के करीबी लोगों के साथ साक्षात्कार के संयोजन के जरिए,यह सीरीज़ ढिल्लों के जीवन, प्रेरणाओं और यात्रा के बारे में वास्तविक अंतर्दृष्टि प्रदान  करती है, जो दर्शकों को ढिल्लों की दुनिया में गहराई तक ले जाने के साथ मंच पर और बाहर दोनों जगह एक वैश्विक अभियान पर उनका अनुसरण करती है।

18 अगस्त को 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्रीमियर होने वाली एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड, प्राइम मेंबरशिप में नवीनतम जोड़ी गई है। भारत में प्राइम सदस्य केवल ₹1499/वर्ष की एकल सदस्यता में बचत, सुविधा और मनोरंजन का आनंद उठाते हैं।

प्राइम वीडियो में इंडिया ओरिजिनल्स की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने बताया, "जीत और सफलता की कहानियां हमेशा दर्शकों के बीच रहेंगी, और एपी ढिल्लों की स्व-निर्मित सुपरस्टारडम की यात्रा दिलचस्प और प्रेरणादायक है। एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड, पंजाबी हिप-हॉप की गतिशील दुनिया के बारे में पहली डॉक्यूमेंट्री है और उस संगीत युगीन व्यक्ति के सबसे प्रमुख चेहरों में से एक की उत्पत्ति का पता लगाती है, जिसे हम वर्तमान में देख रहे हैं। पैशन पिक्चर्स, वाइल्ड शीप कंटेंट और रन-अप रिकॉर्ड्स ने एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ बनाई है जो एपी ढिल्लों के पहले कभी न देखे गए पहलुओं को उजागर करने जा रही है, हमें यकीन है कि दुनिया भर के प्रशंसक और ग्राहक जितना आनंद उनके संगीत का लेते हैं, उतना ही आनंद उन्हें देखने का भी लेंगे।''

“एपी ढिल्लों हमारे समय के एक आइकन और उभरते हुए दिग्गज हैं। उनकी कहानी धैर्य, दृढ़ संकल्प, दोस्ती और भाईचारे और किसी भी कीमत पर अपनी रचनात्मक दृष्टि के प्रति सच्चे रहने की कहानी है। पैशन पिक्चर्स के कार्यकारी निर्माता एमी फोस्टर ने कहा, यह एक ऐसी कहानी है जो युवाओं और बूढ़ों को समान रूप से जोड़ेगी और प्रेरित करेगी। “एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड अभूतपूर्व पहुंच के साथ एक अनोखी सीरीज है जो संगीत के निर्माण, सफ़र में आने वाली चुनौती और खुद उनके दिल की गहराई से गुजरती है। हम इस वास्तविक वैश्विक सफलता की कहानी को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचाने के लिए प्राइम वीडियो और वाइल्ड शीप कंटेंट के साथ सहकार्यता करके रोमांचित हैं।
 
वाइल्ड शीप कंटेंट के कार्यकारी निर्माता एरिक बारमैक ने बताया,“एपी ढिल्लों की सफलता की कहानी और उनका सफ़र, असाधारण से कम नहीं है। वह एक पहेली हैं और उनके संगीत ने दुनिया भर के दर्शकों के बीच धूम मचा दी है। एपी ढिल्लों और रन-अप रिकॉर्ड्स की पूरी टीम ने पंजाबी संगीत को फिर से परिभाषित किया है और इसे वैश्विक मानचित्र पर इस तरह स्थापित किया है, जैसा पहले कभी नहीं हुआ था। एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड इस यात्रा के बारे में बताती है और दर्शकों को पर्दे के पीछे क्या होता है, इसकी एक झलक देती है। यह एक रोमांचक यात्रा रही है और मुझे इसके लिए प्राइम वीडियो के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। हम दुनिया भर के प्रशंसकों को संगीत के पीछे के व्यक्ति की झलक दिखाने के लिए उत्सुक हैं।''

Content Editor: Jyotsna Rawat

Prime Videoupcoming documentaryseriesAP Dhillon First of a Kind

loading...