main page

प्राइम वीडियो की क्राइम-डिटेक्टिव सीरीज़, पी.आई. मीना का मनोरंजक ट्रेलर कर हुआ रिलीज

Updated 31 October, 2023 02:09:38 PM

भारत के मनोरंजन के सबसे पसंदीदा केंद्र, प्राइम वीडियो ने आज अपनी आने वाली जुर्म आधारित जासूसी सीरीज़ पी.आई. मीना के दिलकश ट्रेलर को पेश किया।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के मनोरंजन के सबसे पसंदीदा केंद्र, प्राइम वीडियो ने आज अपनी आने वाली जुर्म आधारित जासूसी सीरीज़ पी.आई. मीना के दिलकश ट्रेलर को पेश किया। Arindam Mitra (अरिंदम मित्रा) द्वारा निर्मित और Debaloy Bhattacharya (देबालॉय भट्टाचार्य) द्वारा निर्देशित, इस अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ में Parambrata Chattopadhyay (परमब्रत चट्टोपाध्याय), Jisshu Sengupta  (जिशु सेनगुप्ता), Vinay Pathak (विनय पाठक) और Zarina Wahab (जरीना वहाब) भी प्रमुख भूमिकाओं के साथ-साथ Tanya Maniktala (तान्या माणिकतला) मुख्य क़िरदार में हैं।

आठ-एपिसोड्स वाली इस सीरीज़ का प्रीमियर विशेषतः भारत और दुनिया भर के 240 देशों और प्रदेशों में 3 नवंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में किया जायेगा। पी.आई. मीना प्राइम मेम्बरशिप में शामिल होने वाले सबसे नई सीरीज़ हैं। भारत में प्राइम मेंबर्स केवल ₹1499/वर्ष में एकल मैम्बरशिप में बचत, सुविधा और मनोरंजन का आनंद लेते हैं।

यह ट्रेलर दर्शकों को एक रहस्यमय सफर पर ले जाने के लिए तैयार करता है, जब प्राइवेट इन्वेस्टिगेटर मीनाक्षी अय्यर उर्फ पी.आई. मीना (तान्या माणिकतला द्वारा निभाया गया क़िरदार) अपने करीब आने वाले किसी भी व्यक्ति की दुनिया को बर्बाद कर देने वाली एक साज़िश की गहराईयों तक चली जाती है। जब मुश्किलों में फँसी युवा मीना उस हादसे की तहक़ीकात करना शुरू करती है जिसकी वह गवाह थी, तो उसकी ज़िंदगी में उथल-पुथल मच जाती है। उसे इस बात का ज़रा भी अहसास नहीं होता है कि वह एक साज़िश में इतना ज़्यादा फँस जायेगी जितनी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी।

फिर भी, उस मामले को सुलझाने के लिए क़मर कस चुकी, ये युवा इंवेस्टीगेटर रहस्यों के जाल को सुलझाने की कोशिश करती है, जो उसे धोखे के बवंडर और एक अनचाहे वायरस के प्रकोप के बीच में फँसा देता है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by prime video IN (@primevideoin)

अपने क़िरदार के बारे में बताते हुए, मुख्य अदाकारा तान्या माणिकतला ने कहा, “मैं इस तरह की रोचक सीरीज़ में सबसे अहम क़िरदार निभाने के लिए अरिंदम मित्रा और देबालॉय भट्टाचार्य का भरोसा जीतकर ख़ुद को धन्य महसूस करती हूँ। हालाँकि इस काम को करना मुश्किल रहा है, एक अदकारा के तौर पर मीनाक्षी अय्यर का क़िरदार सचमुच में मेरे लिए बहुत ही बढ़िया रहा है, न सिर्फ़ अपने क़िरदार को बख़ूबी निभा पाने के लिए बेहिसाब घंटों की तैयारी से गुज़रना पड़ा बल्कि पी.आई. मीना की दिलचस्प कहानी उन सब कहानियों से बहुत अलग है जिनमें मैंने इससे पहले काम किया है। सही बात के लिए लड़ने का मीना  का पक्का इरादा, उसका जज़्बाती जोश और उसके क़िरदार की बारीकियाँ ही हैं जिन्होंने मुझे यह क़िरदार निभाने का मौका हाथ से न जाने देने के लिए प्रेरित किया। यह ट्रेलर केवल उस कहानी की एक झलक दिखाता है जो दर्शकों को एक उतार-चढाव भरे सफ़र पर ले जायेगी जब वे इस सीरीज़ को देखेंगे और दिलकश अदाकारी, देबालॉय की निर्देशन में महारत और बेहद ख़ूबसूरती से तैयार की गई कहानी का मज़ा लेंगे, जो उन्हें अंत तक बाँधकर रखेगी।”

“जुर्म की जाँच-पड़ताल करने वाली शैली मुझे बहुत ही ज़्यादा पसंद है। लेकिन पी.आई. मीना उससे एक कदम आगे है, जिसका रोमांच और रहस्य आपको उत्सुकता के बिल्कुल चरम तक ले जाता है, और फिर आपको पूरी तरह से ऐसी बातों से हैरान कर देता है जिनके बारे में आपने कभी सोचा ही नहीं होता है। यह उस तरह की कहानी है जिसका हिस्सा बनकर मैं पूरी तरहसे खुश हूँ और मुझे यकीन है कि इस कहानी के ख़त्म होने तक दर्शक इस सीरीज़ को देखने के लिए बिताए गए अपने वक़्त के सार्थक अनुभव से बेहद संतुष्ट होंगे।" परमब्रत चटर्जी ने कहा। 

“ज़बरदस्त क़िरदार निभाना मेरे एक्टिंग के करियर की कई खुशियों में से एक रहा है। और जब मुझे पहली बार पी.आई. मीना की स्क्रिप्ट मिली, मुझे बस इतना पता था कि डॉ. राखव मेरे लिए एक और यादगार क़िरदार होगा जिसे निभाने में मुझे मज़ा आयेगा और जिसे आने वाले कई वर्षों तक मैं याद रखूँगा। इस सीरीज़ की कहानी और निर्देशक की सोच ने मुझे इस बात का भरोसा दिलाया कि मुझे इस बेहद बारीकियों भरे और विस्तृत खोजी जुर्म आधारित ड्रामा का हिस्सा बनना चाहिए।" जिशु सेनगुप्ता ने कहा।  

पी.आई. मीना ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के लिए प्राइम वीडियो के त्योहारी प्रस्तुतियों का हिस्सा है। इन प्रस्तुतियों में कई दूसरी ओरिजिनल सीरीज़ और कई भाषाओं में ब्लॉकबस्टर फिल्में भी शामिल हैं, प्राइम वीडियो स्टोर पर फ़िल्में और सीरीज़ को किराए पर लेने वाले पहले 1,000 ग्राहकों के लिए हर दिन विशेष छूट, और ग्राहकों के लिए 'दिवाली स्पेशल ऑफर', कई प्राइम वीडियो चैनलों पर 50% तक की छूट।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Prime Videocrime detective seriesPI Meenatrailer

loading...